×

Kanpur News: मानसिक रूप से बीमार महिला कुंए में गिरी, मौत

Kanpur News: घाटमपुर कुष्माण्डा नगर निवासी विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि पत्नी गुड्डी (52) वर्ष जो 2010 से मानसिक रूप से बीमार चल रहीं थी।

Anup Pandey
Published on: 27 April 2024 6:00 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में मानसिक रूप से बीमार महिला की कुंए में गिरने से मौत (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र के कुष्माण्डा नगर में देर रात्रि एक मानसिक रूप से बीमार महिला एक कुंए में गिर गई। वहीं परिजनों को इस बात की जानकारी होते ही कुंए के पास पहुंचे। जहां पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलाया जहां फायर ब्रिगेड के जवानों ने काफ़ी प्रयास कर महिला को बाहर निकाला। लेकिन महिला की सांसे थम चुकी थी। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मानसिक रूप से थी बीमार महिला

घाटमपुर कुष्माण्डा नगर निवासी विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि पत्नी गुड्डी (52) वर्ष जो 2010 से मानसिक रूप से बीमार चल रहीं थी। कल रात्रि 11 बजे घर से टहलने के बहाने निकल गई। कुछ समय बाद आस पास लोगों ने देखा कि कुष्माण्डा मंदिर में बने एक गहरे सूखे कुंए में एक महिला गिर गई। जिसकी सूचना परिजनों को दी। मौक़े पर पहुंच पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जहां फायर ब्रिगेड की मदद से महिला को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया।

पोस्टमार्टम को भेजा गया शव

पुलिस ने बताया कि परिजनों के मुताबिक महिला काफ़ी समय से बीमार थी। जिसका इलाज भी चल रहा था। देर रात घर से निकल आई थी। ऐसा प्रतीत हो रहा है। बीमारी से तंग आकर महिला ने आत्महत्या की है।शव को पीएम हेतु मौर्चरी हैलट भेज दिया गया है। जाँच से प्रथम दृष्टया मानसिक रूप से परेशान होने के कारण कुंए में कूद कर आत्महत्या करना प्रतीत हो रहा है। विस्तृत जाँच की जा रही है। वहीं परिजनों की तहरीर पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

बीमारी से तंग लोग पहले भी चुन चुके है मौत

कानपुर शहर में ऐसे कई लोग है जो बीमारी से तंग आकर आत्महत्या कर चुके हैं। इसके पीछे का कारण यह है कि बीमारी में लग रहें पैसे और अपने सामने गृहस्थी को मिटते हुए देख बीमार व्यक्ति मौत चुन लेता है। वहीं दवाओं और दर्द को देख अपने जीवन से उभ चुका होता है। ऐसी स्थिति में बीमार व्यक्ति अपने कारण घर के अन्य सदस्यों को परेशान देख मौत को चुन लेता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story