×

Kanpur News: सपा नेता को पुलिस ने लिया हिरासत में, छुड़ाने गए MLA की थाने में तीखी नोक झोंक

Kanpur News: थाना प्रभारी से सपा विधायक की तीखी नोक झोंक हो गई। सम्राट विकास को छोड़ने की जिद पर अड़े विधायक व गठबंधन प्रत्याशी ने खुद को गिरफ़्तार करने की बात कहीं।

Anup Pandey
Published on: 11 April 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 11 April 2024 7:40 AM GMT)
X
पनकी थाने में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई (Newstrack)

Kanpur News: देश भर में आज यानि गुरुवार को ईद का पर्व मनाया जा रहा है। वहीं, अरमापुर में हो रही ईद की नमाज में बधाई देने के लिए सपा नेता ने बैनर लगा दिया। और बधाई देने के लिए बैठ गए। आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में ने पुलिस सपा नेता सम्राट विकास को हिरासत में ले लिया और पनकी थाना ले आई।

नमाज स्थल पर पोस्टर लगा मार्ग किया अवरूद्ध

नमाज स्थल पर राजनीतिक दलों के पोस्टर लगाकर मार्ग अवरूद्ध कर रहे सपा नेता सम्राट विकास को डीसीपी वेस्ट ने हिरासत में ले लिया। इस बात की सूचना होते ही गठबंधन के नेता आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेई, गठबंधन प्रत्याशी आलोक मिश्रा मौके पनकी थाने पहुँच गए। हिरासत में लिए सपा नेता को लेकर पुलिस से बहस हो गई। थाना प्रभारी से सपा विधायक की तीखी नोक झोंक हो गई। सम्राट विकास को छोड़ने की जिद पर अड़े विधायक व गठबंधन प्रत्याशी ने खुद को गिरफ़्तार करने की बात कहीं। सैकड़ो की संख्या में सपा सहित गठबंधन के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा पनकी थाने में लग गया।

छोड़ने के बाद बोले सपा नेता

सपा नेता सम्राट विकास ने बताया कि ईद पर बधाई देने के लिए और लोगों को लस्सी-मठ्ठा बांटने के लिए हर वर्ष की भांति आए थे। जिस पर कुछ नमाजी चटाई बिछाकर नमाज पढ़ने जा रहे थे। जहां डीसीपी आए और हड़काने लगे। इस पर हमने कह दिया ईद का पर्व है, प्रेम से बोल दीजिए। जिस पर पुलिस हमसे बोली बहुत बड़े नेता बनते हो और हमको हिरासत में लेकर थाने ले आई।

पोस्टर लगा दे रहे थे बधाई

डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि अरमापुर ईदगाह में सम्राट विकास एक व्यक्ति द्वारा राजनैतिक पोस्टर लगाया गया। जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा था। पुलिस के द्वारा उस पोस्टर को तुरंत हटाया गया। इस बात से क्षुब्ध होकर उनके द्वारा पुलिस के कार्य में बांधा उत्पन्न की जानें लगी। पुलिस और वालंटियर की टीम जो लोग नमाज अदा करने आ रहे थे। उनको ईदगाह के अंदर भेजा जा रहा था। जिससे उनको आने जानें में कोई दिक्कत न हो। इस पर सपा नेता द्वारा प्रेरित किया गया। कि वह वहीं बैठकर नमाज अदा करें। जिससे अंदर जानें का रास्ता ब्लॉक हो जाए। जिससे बाद में नमाजी आए तो उनको बाहर बैठने के अलावा कोई और चारा न रहे। जिस पर सम्राट विकास को रोका गया। लेकिन कोई अमल नहीं किया गया। तो उनको हिरासत में लेकर पनकी थाने पुलिस ले आई। जहां 151 धारा अंतर्गत और आचार संहिता और सरकारी कार्य में बांधा को लेकर कार्यवाही की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story