×

Kanpur News: शादी का दबाव बनाने पर सिपाही ने की नर्स की हत्या, दो गिरफ्तार

Kanpur News: युवती को सिपाही ने अपनी शादी की जानकारी न देकर युवती से शारीरिक संबंध बनाता रहा। काफ़ी समय बीत जानें पर युवती ने सिपाही से शादी के लिए कहा। लेकिन सिपाही टालमटोल करता रहा।

Anup Pandey
Published on: 18 May 2024 11:24 AM GMT
Kanpur News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic:Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले के बर्रा थाना क्षेत्र में युवती की हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया। आरोपी सिपाही बीते वर्ष से बर्रा थाने में तैनात था। जिसका बर्रा में ही रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग हो गया। युवती को सिपाही ने अपनी शादी की जानकारी न देकर युवती से शारीरिक संबंध बनाता रहा। काफ़ी समय बीत जानें पर युवती ने सिपाही से शादी के लिए कहा। लेकिन सिपाही टालमटोल करता रहा। युवती बराबर शादी के लिए कहती रहीं तो सिपाही ने उसे रास्ते से हटाने के लिए अपहरण कर हत्या का प्लान अपने साथी के साथ बना डाला। युवती को घर से घुमाने के बहाने ले जाकर गांव जैथरा जनपद एटा में उसकी गला दबाकर हत्या कर शव को एक सूखे कुए में फेंक दिया। काफ़ी दिन तक युवती का पता न चलने पर परिजनों ने बर्रा थाने से लेकर कमिश्नर ऑफिस तक सिपाही की शिकायत की। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। वहीं फिर आलाधिकारी के आदेश पर आठ मार्च को एफआईआर दर्ज हुई। जिसके बाद पुलिस आरोपितों को पकड़ने में लग गई।

शादी का दबाव बनाया तो कर दिया हत्या

अभियुक्त मनोज कुमार पुत्र विजय सिंह निवासी 90 एलआईजी तात्या टोपे नगर ओ ब्लाक गुजैनी जो मूल पता गांधीनगर जैथरा अलीगंज जनपद एटा का रहने वाला है। मनोज उ०प्र० पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद तैनात है। दो तीन वर्ष पहले थाना बर्रा तैनाती के दौरान आरोपी सिपाही मनोज कुमार की मूलरूप से फतेहपुर की रहने वाली युवती नर्स से जान पहचान हो गई। जो बर्रा थाना क्षेत्र में रहती थी। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ गई तो युवती मनोज कुमार पर शादी करने के लिए दबाव बनाने लगी थी। मनोज कुमार पहले से शादीशुदा था। इसलिए वह शादी करने से मना कर रहा था। लेकिन युवती बार-बार शादी करने का दबाव बनाती थी। इसी कारण युवती से छुटकारा पाने के लिए सिपाही ने उसका अपहरण कर हत्या का प्लान दोस्त के साथ बना डाला।

अयोध्या में फेंक देन फोन

आरोपी मनोज अपने साथी मित्र राहुल के साथ युवती को घुमाने का प्लान बना युवती को साथ ले लिया। आरोपी सिपाही का साथी राहुल कुमार की मदद से साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से मृतका के शव को अपने पैतृक गांव जैथरा जनपद एटा ले जाकर एक सूखे कुए में फेंक दिया। आरोपी सिपाही अपने साथी राहुल के साथ रात्रि में ही वापस कानपुर आ गया था। तथा मृतका युवती नर्स का मोबाइल मय सिम अपने साथी राहुल कुमार को देकर अयोध्या भेजा था। कहा था कि अयोध्या में मोबाइल ऑन कर मोबाइल को तोड़कर किसी नाले में फेंक देना। जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके और पुलिस युवती को अयोध्या में खोजती रहे।

मां ने थाने से लेकर कमिश्नर ऑफिस तक लगाई फरियाद

बेटी के काफी दिनों तक न आने पर परिजनों ने बेटी के मोबाइल फोन पर कॉल लगाया तो फोन स्विच ऑफ बता रहा था। कुछ संदेह होने पर परिजन बर्रा थाने शिकायत करने गए तो टरका दिया। परिजन थाने से लेकर कमिश्नर ऑफिस तक चक्कर लगाते रहे। वहीं फिर अफसरों के कान तक बात पहुंचने पर एफआईआर लिखी गई। वहीं मृतका कि मां ने बताया कि सिपाही ने मेरी बेटी के साथ रेप कर हत्या कर दी। मृतका के भाई ने बताया कि उसके शव को देख ऐसा लग रहा जैसे उसको जला दिया गया हो।

पुलिस ने किया मामले का खुलासा

डीसीपी रविंद्र कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एक मुकदमा बर्रा थाने में पंजीकृत किया गया था। जिसमें युवती की तलाश चल रही थी। वहीं एटा जनपद पुलिस को फरवरी माह में एक युवती का शव कुंए में मिला था। जिसका पंचायत नामा भर पोस्टमॉर्टम करा विसरा सुरक्षित रखा गया था। वहीं परिजनों के मुताबिक हमने जब राहुल को पकड़ा तो उसने सारी बातें कबूल दी। वहीं फिर आरोपी सिपाही को पकड़ा गया। जहां पहले उसने इस वारदात को करने से मना किया। सख्ती करने पर टूट गया और जुर्म कबूल लिया। थाना बर्रा पुलिस व सर्विलांस टीम द्वारा कड़ी मेहनत से अभियुक्त गण को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story