×

Kanpur News: बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज, बढ़ी कंपकपी, जानें अगले एक सप्ताह कैसा रहेगा मौसम का हाल

Kanpur News: पिछले कई दिनों से हो रही धूप के बाद गुरुवार को अचानक मौसम में परिवर्तन हो गया। सुबह होते ही बूंदाबांदी शुरू हो गई और फिर बरसात के चलते दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

Anup Pandey
Published on: 30 Nov 2023 5:43 AM GMT
Kanpur News
X

कानपुर में हुई बारिश (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर में दो दिन से मौसम करवट बदल रहा है। गुरूवार सुबह से रुक-रुककर बूंदाबांदी हो रही है।वहीं, ये पानी आस पास के क्षेत्रों में भी गिरा है। बारिश होने से गलन व ठिठुरन बढ़ गई है, जो लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूरे सप्ताह बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान दिन का पारा गिरने के साथ रात से सुबह तक कोहरा पड़ने के भी आसार हैं।

रविवार को अधिकतम तापमान तीन डिग्री गिरकर 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग ने अगले छह दिन तक हल्के से मध्यम बादल छाए रहने और हल्की वर्षा व बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। ऐसे में किसान फसल की विशेष सुरक्षा करें। अगले 24 घंटे में बादल और घने होने की संभावना है और पूरे प्रदेश में वर्षा हो सकती है।

कानपुर देहात में बूंदाबांदी से गिरा तापमान

पिछले कई दिनों से हो रही धूप के बाद गुरुवार को अचानक मौसम में परिवर्तन हो गया। सुबह होते ही बूंदाबांदी शुरू हो गई और फिर बरसात के चलते दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जिससे ठिठुरन बढ़ने से लोग पूरे दिन गर्म व ऊनी कपड़ों में लिपटे रहे। बरसात होने से एक ओर जहां फायदा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। वहीं बरसात कानपुर शहर के अलावा आस पास जिलों में भी हुई।


किसानों को मिली राहत

किसानों ने बताया कि ये पानी गेंहू, आलू, चना, अरहर, बेझरा अन्य फसलों के लिए लाभ दायक है। वहीं, जिसकी धान की फसल खेत पर पड़ी है। उसका नुकसान हो गया है। यदि ये पानी लगातार गिरता है तो ये फसल खराब हो जायेगी।

बरसात बनी जानवरों के लिए काल

सुबह से पानी गिरने लगा तो जानवरों के लिए मुसीबत बढ़ गई। ऐसा ही कुछ गुजैनी एच ब्लॉक कच्ची बस्ती में देखने को मिला। जहां बरसात के बाद बिजली पोल में करंट उतरने से दो मवेशियों की मौत हो गई। वहीं, केसा विभाग को फोन किया गया। सूचना पर पहुंचे केसा कर्मचारियों ने बिजली कटवा राहत का कार्य चालू किया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story