×

Kanpur News: दवा व्यापारी मारपीट मामले में सिख समाज हुआ एक, जल्द गिरफ्तारी न हुई तो करेंगे बड़ा आंदोलन

Kanpur News: गुमटी स्थित गुरुद्वारे में न्याय संघर्ष समिति के बैनर तले सिख समाज एकजुट हुआ। 2 दिन का अल्टीमेटम पुलिस को देते हुए कहा कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो गुमटी गुरुद्वारे में 29 सितंबर से विरोध प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

Anup Pandey
Published on: 27 Sep 2023 5:03 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: सिख दवा व्यापारी को भाजपा पार्षद पति के द्वारा पीटने के बाद पूरा सिख समाज लामबंद हो गया है। पुलिस भी अब एक्शन के मोड में आ गई है। भाजपा पार्षद पति अंकित शुक्ला समेत अन्य आरोपियों पर पुलिस ने 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें बनाई गई हैं।

सिख समाज के साथ आई आम आदमी पार्टी-

आम आदमी पार्टी ने सरकार को घेरते हुए कहा कि योगी के राज में जनता परेशान है। भाजपा पार्षद पति ने मार-मारकर निकाली आंखें। क्या यही है उत्तर प्रदेश में जनता के अच्छे दिन? इस ट्वीट के बाद सियासी उबाल भी मचने लगा है। सिख समाज के बाद कई विरोधी पार्टी के नेता भी सक्रिय हो गए हैं।

सिख समाज ने बनाई समिति-

गुमटी स्थित गुरुद्वारे में न्याय संघर्ष समिति के बैनर तले सिख समाज एकजुट हुआ। 2 दिन का अल्टीमेटम पुलिस को देते हुए कहा कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो गुमटी गुरुद्वारे में 29 सितंबर से विरोध प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

ज्वाइंट सीपी ने कड़ी कार्रवाई

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। सभी आरोपियों पर गंभीर धाराएं भी बढ़ाई गई हैं। इस मामले में बड़े पद पर बैठे भाजपा नेता भी पार्षद के पक्ष में पैरवी कर रहे थे। वहीं सिख समाज को एकजुट व विपक्ष नेताओं को एक साथ होता देख बैकफुट पर आ गए है।

कार्यवाही न होने पर करेंगे बंदी

कानपुर के कई व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों ने श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह लॉर्ड के साथ डीसीपी सेंट्रल से मुलाकात की। व्यापार मंडल के कई गुटों के पदाधिकारी भी एक साथ दिखे। मुलाकात में उन्होंने आरोपी भाजपा पार्षद पति की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर कहा 24 घंटे के अंदर फरार आरोपी गिरफ्तार नहीं होते हैं तो वह लोग रणनीति बनाकर कानपुर बंद कर अगर एक्शन नहीं होता तो प्रदेश बंद की रणनीति तैयार की जाएगी।

भाजपा पार्षद ने जारी किया वीडियो

वहीं भाजपा पार्षद सौम्या शुक्ला ने अपने और पति के बचाव में अपना पक्ष रखते हुए वीडियो जारी किया। वीडियो में बताया कि पूरी घटना को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। दवा व्यापारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो नशे में धुत थे और उन लोगों ने उनके ऊपर हमला किया।

इन धाराओं को बढ़ाया गया है-

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि श्याम नगर निवासी सरदार अमोलदीप सिंह से मारपीट करने के आरोपी पार्षद पति अंकित शुक्ला, सतेंद्र बाजपेई, अंकुर सिंह, सूरज तिवारी और अशस्वी शुक्ला का नाम बढ़ाया है। घायल की तहरीर पर गाड़ी नंबर के आधार पर 324, 354, 147, 148, 149, 504 और 506 की धारा में एफआईआर दर्ज थी। डॉक्टरों के बयान के बाद खतरनाक हथियारों से हमला करने की धारा- 326, ऐसे हथियार से हमला करना जिससे किसी की जान को खतरा हो की धारा-148 और और गैर कानूनी रूप से जमा होकर बवाल करने की धारा- 149 की धारा बढ़ा दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story