×

Kanpur: शिक्षक को छात्रा से हुआ प्यार, शादी के दिन दूसरी युवती संग फरार

Kanpur: हनुमंत बिहार थाना क्षेत्र में शिक्षक ने छात्रा को प्यार की मीठी-मीठी बातों में प्रेम जाल में फंसा लिया और छात्रा को शादी तक का शिक्षक ने सपना दिखा दिया।

Anup Pandey
Published on: 23 April 2024 11:24 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में शादी के दिन षिक्षक दूसरी युवती संग फरार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: कानपुर जिले के हनुमंत बिहार थाना क्षेत्र में एक शिक्षक ने पहले अपनी ही स्टूडेंट को प्रेम जाल में फंसा कर शादी का झांसा दिया। फिर शादी वाले दिन दूसरी को लेकर फरार हो गया। शादी वाले दिन बारात न आने पर घर का माहौल फीका हो गया। और प्रेमिका के हाथों की मेंहदी लगी रह गई। युवती के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

छात्रा को दिखाया सपना और शिक्षक दूसरी लेकर फरार

हनुमंत बिहार थाना क्षेत्र में एक शिक्षक ने इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा को प्यार की मीठी-मीठी बातों में प्रेम जाल में फंसा लिया और छात्रा को शादी तक का शिक्षक ने सपना दिखा दिया। शिक्षक और छात्रा के प्रेम प्रसंग की बात दोनों परिवारों को हुई तो दोनों परिवारों ने दोनों की शादी करवाने का फैसला कर दिया और जब छात्रा अपने शिक्षक प्रेमी के लिए दुल्हन बन कर बारात आने का इंतजार कर रही थी। तभी प्रेमिका को पता चला कि उसका प्रेमी शिक्षक किसी और लड़की को लेकर फरार हो गया है।लाल जोड़े में दुल्हन बनकर बैठी छात्रा को इस बात की जानकारी अपने परिवार वालों ने दी तो हड़कंप मच गया। दूल्हे के भाग जाने की सूचना अन्य लोगों को लगी तो गेस्ट हाउस में पूरी तरीके से सन्नाटा पसर गया। परिवार वालों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है।

पहली को फंसाया दूसरी को भगाया

हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में रहने वाले की बेटी के पिता प्राइवेट नौकरी से रिटायर्ड है। उन्होंने बताया की उनकी बेटी 11 वीं क्लास की पढ़ाई कर रही थी। कुछ दिन पहले उन्हे पता चला की उनकी बेटी का प्रेम प्रसंग स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक शिवम से चल रहा था।जब उन्होंने अपनी बेटी से जब इस बात पर जानकारी ली तो बेटी ने शिवम से शादी करने की बात परिजनों को बताई। जिसके बाद छात्रा के परिवार वाले शिवम के घर पहुंचे और शादी की बात की गई। दोनों परिवार वाले शादी के लिए तैयार हो गए। और 23 अप्रैल को शादी की तारीख भी निकल आई। सुबह से ही गेस्ट हाउस में शादी की पूरी तैयारी चल रही थी। घर में शादी की सभी रस्म में भी चल रही थी।

तभी बेटी को जानकारी हुई कि शिवम किसी अन्य लड़की को लेकर फरार हो गया है।जिसके बाद परिवार वालों को इस बात की जानकारी दी। शादी के घर में मातम पसर गया। पीड़ित परिवार ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। परिवार पुलिस के साथ जब शिवम के घर पहुंचा तो उनके घर में ताला लगा हुआ मिला। पीड़ित परिवार के माने तो उनका कहना है कि उन्होंने बेटी की शादी के लिए छः लाख रुपए नगद और शादी का पूरा इंतजाम किया था ऐसे में उनकी आर्थिक स्थिति के साथ-साथ सामाजिक छवि भी खराब हुई है जिस पर पीड़ित परिवार अब शिवम और उसके परिवार वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

लड़की के भाई ने दी जानकारी

लड़की के भाई ने बताया कि दूल्हे के पिता ने हमको बताया कि लड़का दाड़ी बनवाने के लिए शाम को 7 बजे गया था। देर रात तक घर नहीं आया। फिर मेरे पास आए और कहा मेरा लड़का भाग गया है। चलो मेरे साथ उसकी तलाश करो चलके। हम एक वकील के पास गए। जहां बहला फुसलाकर कर गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज करवाई। आज शादी है। तो दूल्हा भाग गया। सब तैयारी मिट्टी में मिल गई। प्लाट बेचकर बेटी की शादी कर रहे थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story