×

Truck Drivers Strike: नए साल पर शहर में ड्राइवरों का चक्का जाम, पुलिस के साथ राहगीर भी परेशान

Kanpur News: ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) ने हिट एंड रन कानून को सख्त बनाने का विरोध किया है। विरोध के बाद से ही प्रदेश भर में सड़के जाम के कारण बंद हो चुकी है।

Anup Pandey
Published on: 1 Jan 2024 9:11 AM GMT
Truck Drivers Strike
X

Truck Drivers Strike (Newstrack)

Truck Drivers Strike: हिट एंड रन को लेकर नया कानून बनने से प्रदेश के जिलों में ड्राइवर चक्का जाम कर बिल में संशोधन करने को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंप रहे हैं। आज यानी सोमवार को साल के पहले दिन कानपुर में भी ट्रक ड्राइवरों ने चक्का जाम कर दिया है। जिससे लाखों यात्रियों का सफर बड़ा मुश्किल भरा साबित हो रहा है। ऑटो, टेंपों ड्राइवर्स ने 3 दिन की हड़ताल का ऐलान कर दिया है। हड़ताल से यात्रा करने वाले लोग परेशान हैं। चौराहे पर मिलने वाली सवारी वाहन खड़ी तो मिली, लेकिन चक्का जाम कर प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जताई। ट्रक ड्राइवर्स भी इस हड़ताल में कूद चुके हैं।

देश में बीते दिनों लागू हुए नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रांसपोर्टर और ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चले गए हैं। बता दें कि भारतीय न्याय संहिता 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट एंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवर पर 7 लाख रुपए तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान किया गया है। इसे मार्च में लागू कर दिया जाएगा। नया कानून पास होने से देश के ड्राइवरों में रोष दिख रहा है।


ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) ने हिट एंड रन कानून को सख्त बनाने का विरोध किया है। विरोध के बाद से ही प्रदेश भर में सड़के जाम के कारण बंद हो चुकी है।कानपुर में भी हड़ताल शुरू हो गई है।कानपुर में लोकल ट्रक सर्विस यूनियन के जनरल सेकेट्री अब्दुल वहीद ने बताया कि ट्रक ड्राइवर्स सुबह से ही चक्काजाम की योजना पर काम कर रहे हैं। उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

सागर हाईवे से लेकर भौती हाईवे किया जाम

सुबह से ही ऑटो व टेंपों यूनियन सड़क पर एक भी ऑटो-टेंपों न चले इसके लिए सक्रिय हो गई हैं। पनकी-भौंती बाईपास हाईवे को जाम कर दिया गया। चकरपुर मंडी में भी ड्राइवरों ने हड़ताल कर दी। वहीं, हमीरपुर में हाईवे को भी जाम कर दिया गया। 3 दिन हड़ताल की सूचना पुलिस-प्रशासन को नहीं हो सकी। कानपुर शहर में सुबह से ही ड्यूटी और अपने काम से जानें वाले व्यक्ति ऑटो-टेंपों में सफर करने के लिए परेशान दिखे। चौराहों पर ऑटो-टेंपों, ई रिक्शा तो खड़े है। एक भी ड्राइवर उन्हें चलाने के लिए तैयार नहीं है। जो भी सवारी भरकर चल रहे हैं, उन्हें रोककर सवारियों का उतारा जा रहा है। कहीं-कहीं वाहन स्वामी खुद सवारी भर के वाहन चला रहे।





टेंपों स्टैंड में पूरी तरह चक्काजाम

कानपुर में रावतपुर, नौबस्ता, बर्रा बाईपास, गुजैनी, भौंती बाईपास, किदवई नगर, बारादेवी, विजय नगर, गोविंद नगर, गुजैनी, लाल बंग्ला, घंटाघर, टाटमिल, श्याम नगर, रामादेवी, बारादेवी में बड़े टेंपों स्टैंड हैं। इन चौराहों पर यात्रियों की भी काफी तादाद आती हैं। सवारी वाहन न चलने से लोग ऑफिस, स्कूल, कॉलेज और अपने काम पर जाने में देरी का सामना कर रहे हैं। कुछ चौराहे तो भीड़ के कारण कोरॉना जैसे हालात की तरह दिख रहे है। वहीं, सवारी वाहन न चलने से पैदल ही जाने को मजबूर हैं।

सवारी वाहनों की निकाल ले रहे चाभी

वहीं शहर के कुछ चौराहे पर अराजकतत्व सवारी वाहन की चाभी निकाल ले रहे है। जिससे सवारियों को दिक्कत महसूस हो रही है। वहीं गुपचुप तरीके से वाहन चला रहे चालक मनमाना किराया वसूल रहे हैं। वहीं पुलिस नदारद दिख रही हैं। जिससे आम जनमानस का बुरा हाल है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story