×

Kanpur News: ट्रेन की छत पर पांच घंटे लेटा रहा युवक, दिल्ली से सफर तय कर पहुंचा कानपुर

Kanpur News:हमसफर एक्सप्रेस की छत पर किसी युवक की लेटे होने की सूचना मिलते ही रेलवे का स्टाफ प्लेटफार्म पहुंचा। ट्रेन की छत के ऊपर से 25000 वोल्ट की लाइन जाती है।

Anup Pandey
Published on: 3 April 2024 6:18 AM GMT
X

Kanpur News   (फोटो:  सोशल मीडिया )

Kanpur News: कुछ कारनामें ऐसे होते है। जो देखने को मजबूर कर देते है। ऐसा ही कुछ कानपुर सेंट्रल पर देखने को मिला। जहां एक युवक ट्रेन की छत पर लेटे हुए दिल्ली से कानपुर का सफ़र तय कर गया। जब ट्रेन कानपुर सेंट्रल पहुंची तो अधिकारियों के होश उड़ गए। और आनन फानन में ट्रेन के पास पहुंचें। जहां युवक को किसी तरह उतरवा राहत की सांस ली।

ट्रेन के ऊपर से जाती हैं 25000 वोल्ट की लाइन

हमसफर एक्सप्रेस जब रात एक बजे कानपुर सेंट्रल पहुंची तो रेलवे के अधिकारियों के होश उड़ गए। ट्रेन की छत पर किसी युवक की लेटे होने की सूचना मिलते ही रेलवे का स्टाफ प्लेटफार्म पहुंचा।ट्रेन की छत के ऊपर से 25000 वोल्ट की लाइन जाती है। जहां युवक चहल कदमी करता तो हादसे के साथ साथ बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं रेलवे अधिकारियों ने आनन फानन में ओएचई लाइन बंद कर उसे नीचे उतारा।

छत पर लेटे पांच घंटे किया सफ़र

वह पांच घंटे तक दिल्ली से कानपुर तक नान स्टॉप टेन की छत पर लेटा रहा।दिल्ली से लेकर कानपुर तक किसी रेलवे कर्मचारी और सुरक्षा में तैनात आरपीएफ जवानों ने देखा तक नहीं। यह ट्रेन दिल्ली से कानपुर होकर वाया गोरखपुर जाती है। जहां ट्रेन 45 मिनट तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही। आनंद विहार टर्मिनल से हमसफर एक्सप्रेस रात आठ बजे दिल्ली से चलकर कानपुर रात 12:53 बजे प्लेटफार्म नंबर नौ पर आई। जहां यात्रियों की नजर कोच की छत पर पड़ गई। जहां युवक पांचवें कोच बी-11 की छत पर लेटे हुआ था। यात्रियों के चिल्लाने और युवक को आवाज देने का शोर रेलवे के अधिकारियों को सुनाई दिया। जहां रेलवे आधिकारी,आरपीएफ और जीआरपी का स्टाफ मौके पर पहुंचा। और युवक को छत पर लेटे देख दंग रह गए।

सूचना पर पहुंचे अधिकारी,आरपीएफ, जीआरपी जवान

डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम रेलवे संतोष कुमार त्रिपाठी, स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार तिवारी, आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी सिंह, जीआरपी इंस्पेक्टर अनिल शर्मा भी आ गए। वहां देखा तो पहले युवक आराम से लेटा हुआ था। जहां लोगों को लगा की वह मृत है। लेकीन फिर उसने गर्दन और पैर हिलाया। जिससे लोगों ने शोर मचाया। अधिकारियों ने सोचा की इसे आवाज देंगे तो यह उठ जायेगा। और बड़ा हादसा हो सकता है। वहीं सूझ बूझ दिखा ओ एच ई लाइन बंद करवाई।ओएचई लाइन बंद कर उसे नीचे उतारा गया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम दिलीप कुमार फतेहपुर के बिंदकी निवासी बताया है। प्रथम दृष्टया वह मानसिक रूप से बीमार लग रहा है। उसके घरवालों को जानकारी दे दी गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि इस घटना में आरोपी को तीन साल की सजा व 500 रुपये तक का जुर्माना हो सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story