×

Kanshi Ram Death Anniversary: कांशीराम की 16वीं पुण्यतिथि पर मायावती ने किया नमन, कहा- अभियान रखें जारी

Kanshi Ram Death Anniversary: कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने तीन ट्वीट कर उन्हें नमन करते हुए उनके कार्यों को याद किया ।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 Oct 2022 4:21 AM GMT
Kanshi Ram 16th death Anniversary
X

Kanshi Ram 16th death Anniversary (photo: social media ) 

Kanshi Ram Death Anniversary: बसपा के संस्थापक कांशीराम के 16वें परिनिर्वाण दिवस पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने लखनऊ स्थित आवास पर कांशीराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया. इस दौरान सतीश चंद्र मिश्रा समेत तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे और सभी नेताओं ने मान्यवर कांशीराम को श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि अर्पित करने से पहले मायावती ने ट्वीट कर कांशीराम के द्वारा दलितों के उत्थान के लिए कार्य किए गए कार्यों और बामसेफ, bs-4, बहुजन समाज पार्टी का गठनकर जिस तरह से अपने समाज के लोगों को आगे करने का काम किया उसके लिए तहे दिल से आभार भी व्यक्त किया. बता दें आज कांशीराम की 16वीं पुण्यतिथि है इस मौके पर बसपा के नेता कार्यकर्ता काशीराम के समर्थक अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

कांशीराम की 16वीं पुण्यतिथि (photo: social media )

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने तीन ट्वीट कर उन्हें नमन करते हुए उनके कार्यों को याद किया. मायावती ने लिखा "बहुजन समाज को राजनीतिक शक्ति में उत्थान कर उन्हें यहाँ हुकमरान समाज बनाने के लिए बामसेफ, डीएस4 एवं बहुजन समाज पार्टी के जन्मदाता व संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी को आज उनकी पुण्यतिथि पर नमन् व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित। उन्हें नमन कर रहे उनके सभी अनुयाइयों का तहेदिल से आभार। देश में खासकर यूपी के लोगों ने यहाँ चार बार अपनी पार्टी की सत्ता प्राप्त करके यह देख लिया है कि सत्ता वह मास्टर चाबी है जिससे तरक्की के बंद दरवाजे खुल सकते हैं, इसीलिए यह अभियान हर कीमत पर जरूर जारी रहना चाहिए। यही आज के दिन का संदेश है और इसी संकल्प के साथ कार्य भी करना है। बहुजन समाज आज़ादी के बाद 75 वर्षों में अपना संवैधानिक व कानूनी हक माँगते हुए थक गए। अब उन्हें पूरी ताकत के साथ 'हुकमरान समाज' बनने के अभियान में जुट जाना होगा। यूपी में होने वाला अगला कोई भी चुनाव आपकी परीक्षा हो सकती है, जिसमें सफलता उम्मीद की नई किरण साबित होगी"।

कांशीराम की 16वीं पुण्यतिथि (photo: social media )

पूरे प्रदेश में पार्टी सदस्यता अभियान शुरू करेगी

गौरतलब है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर आज काशीराम के परिनिर्वाण दिवस से पूरे प्रदेश में पार्टी सदस्यता अभियान शुरू करेगी. मायावती द्वारा दलितों, शोषित, वंचितों के साथ धर्मगुरुओं के लिए किए गए कार्यों को घर-घर पहुंचाने का कार्य करेंगे. इसके जरिए बसपा के नेता पार्टी से नए लोगों को जोड़ने का भी काम करेंगे. यह जिम्मेदारी जिला प्रभारी और सेक्टर प्रभारियों को सौंपी गई है. जो अपने अपने क्षेत्र में सदस्यता अभियान चलाकर पार्टी से नए लोगों को जोड़ेंगे. मायावती का नगर निकाय और लोकसभा चुनाव से पहले नए हर विधानसभा में 10000 नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा है जिससे पार्टी को मजबूती मिले उनका जो जनाधार गिरा है उसे वापस पा सकें ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story