×

Kasganj News: Shocking! कालेज जा रही थी छात्रा, अचानक साइकिल से गिरी और हार्टअटैक से मौत

जिले के पटियाली कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को कॉलेज जाते समय 18 वर्षीय छात्रा की अचानक मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि छात्रा की मौत ह्दयगति रूकने की वजह से हुई है।

Ajay Chauhan
Published on: 7 Feb 2024 7:02 AM GMT
kasganj news
X

कासगंज में छात्रा की हार्टअटैक से मौत (न्यूजट्रैक)

Kasganj News: जिले के पटियाली कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को कॉलेज जाते समय 18 वर्षीय छात्रा की अचानक मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि छात्रा की मौत ह्दयगति रूकने की वजह से हुई है। घटना की बाद कॉलेज प्रशासन और परिजनों में हड़कंप मच गया। वहीं छात्रा के साथ पढ़ने वाली सहपाठी इस घटना से सदमे में है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रियांशी (18) पटियाली कस्बा स्थित श्री भागवत राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में 12वीं की छात्रा थी। बुधवार को प्रैक्टिकल की परीक्षा देने घर से साइकिल से कॉलेज के लिए निकली थी। कॉलेज जाते समय नगला डालू से पटियाली मार्ग के बीच छात्रा की अचानक तबियत बिगड़ गयी और वह साइकिल से गिर गयी। प्रियांशी के साथ कॉलेज जा रही उसकी छात्राओं ने उसे उठाया। तब प्रियांशी ने बताया कि उसके सीने में तेज दर्द हो रहा है। इसके बाद उसकी नब्ज भी सुस्त पड़ने लगी।

छात्राओं ने आनन-फानन में प्रियांशी की तबियत बिगड़ने की सूचना उसके परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन भागे-भागे मौके पर पहुंचे और छात्रा को पटियाली सीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। छात्रा की मौत की खबर सुनते ही परिजनों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा। अस्पताल परिसर में ही रुदन क्रंदन देख भारी भीड़ एकत्रित हो गई। घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी। लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया और शव को अपने निवास ग्राम नगला डलु लेकर चले गये।

कोरोना काल के बाद हार्टअटैक की बढ़ी घटनाएं

कोरोना काल के बाद से ही हार्टअटैक की घटनाओं में काफी बढ़ोत्तरी हो गयी। बेहद कम उम्र के बच्चों की भी हार्टअटैक के चलते मौत हो रही है। पिछले माह भी एटा व कासगंज में 21 से 25 वर्ष के लगभग आधा दर्जन मौतें हार्टअटैक के चलते ही हुई हैं। कुछ लोग बदलते मौसमी चक्र और अनियमित खानपान को इसका कारण मान रही है। वहीं खाद्य पदार्थों में हो रही मिलावट भी हार्टअटैक की एक बड़ी वजह हो सकती है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story