×

Lok Sabha Election: 'युवाओं के बीच बेरोजगारी का मुद्दा लेकर जा रहा हूं...' जानिए सबसे युवा उम्मीदवार के वादे

Kaushambi Lok Sabha Seat: कौशांबी लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार पुष्पेंद्र सरोज भाजपा के वरिष्ठ नेता और दो बार से लगातार सांसद चुने जा रहें विनोद सोनकर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

Seema Pal
Written By Seema Pal
Published on: 15 April 2024 7:58 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Pushpendra Saroj SP Candidate Kaushambi Loksabha 

Kaushambi Lok Sabha Seat: उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट कौशांबी हॉट सीट में से एक है। पिछले 10 साल से इस सीट पर बीजेपी सांसद विनोद सोनकर डटे हए हैं। इस चुनाव में बीजेपी को कौशांबी से हटाने के लिए समाजवादी पार्टी ने एक नया पत्ता खोला है। कौशांबी सीट सपा ने लंदन से पढ़ाई कर लौटे पुष्पेंद्र सरोज को उम्मीदवार बना कर सभी चौंका दिया है।

कौन हैं युवा नेता पुष्पेंद्र सरोज

युवा नेता पुष्पेंद्र सरोज कौशांबी लोकसभा सीट सपा उम्मीदवार हैं। पुष्पेंद्र सरोज ने क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से एकाउंटिंग एंड मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। अब राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। पुष्पेंद्र सरोज राजनीति का नया चेहरा जरूर हैं, पर सियासी गलियों से अनजान नहीं हैं। वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं। 25 वर्षीय पुष्पेंद्र सरोज देश के सबसे युवा उम्मीदवार बताए जा रहे हैं।

भाजपा के विनोद सोनकर से करेंगे मुकाबला

कौशांबी लोकसभा सीट पर सपा उम्मीदवार पुष्पेंद्र सरोज भाजपा के वरिष्ठ नेता और दो बार से लगातार सांसद चुने जा रहें विनोद सोनकर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उम्र में कम और राजनीति फेम में नए युवा पुष्पेंद्र सरोज में चुनाव जीतने का आत्मविश्वास भरा हुआ है। भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद सोनकर से चुनावी टक्कर को लेकर पुष्पेंद्र सरोज का कहना है कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि उनका मुकाबला किससे है। सपा उम्मीदवार ने कहा कि कौशांबी की जनता उनके साथ है।

कौशांबी से बीजेपी को हटाएगी सपा - पुष्पेंद्र

राजनीति में एंट्री को लेकर पुष्पेंद्र सरोज ने कहा, 'भले ही मैं राजनीति में नया हूं और पहला चुनाव लड़ रहा हूं, लेकिन परिवार में शुरू से सियासी माहौल देख रहा हूं।' पुष्पेंद्र सरोज ने आगे कहा कि क्षेत्र के लोग उन्हें समर्थन कर रहे हैं। क्योंकि अब कौशांबी की जनता बीजेपी को रिप्लेस करना चाहती है। पिछले 10 साल से यहां बीजेपी ने कोई काम नहीं किया है।

युवाओं में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा- पुष्पेंद्र

सपा उम्मीदवार पुष्पेंद्र सरोज ने बताया कि वो खुद एक युवा नेता हैं और इसलिए युवाओं के बीच बेरोजगारी का मुद्दा लेकर चुनाव लड़ने जा रहा हूं। पुष्पेंद्र ने कहा कि लंबे समय से देशभर के युवा मोदी सरकार से नाराज हैं और मोदी की गारंटियों से भी खुश नहीं हैं। यही वजह है कि कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के स्थानीय लोग इसबार वर्तमान भाजपा सांसद विनोद सोनकर का बहिष्कार करेंगे।

Seema Pal

Seema Pal

Content Writer

Seema Pal is a Journalist and former Anchor. As Author, She is produced a good content. She has 4 years of experience in Media as news writer. Along with entertaining, She has a good grip in politics

Next Story