×

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कसा तंज, बोले- मायावती खुद हैं दलित विरोधी

By
Published on: 25 Jun 2017 5:50 AM GMT
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कसा तंज, बोले- मायावती खुद हैं दलित विरोधी
X

इलाहाबाद: राष्ट्रपति चुनाव में बीएसपी मुखिया मायावती द्वारा अपना स्टैंड बदलने पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उन पर बड़ा सियासी हमला बोलते हुए उन्हें दलित विरोधी करार दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि दलितों के हमदर्द होने का दावा करने वाली मायावती ने न सिर्फ एक जिताऊ दलित उम्मीदवार का विरोध किया है, बल्कि उन्होंने समूचे यूपी का भी अपमान किया है क्योंकि एनडीए उम्मीदवार राम कोविद यूपी के ही हैं।

इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए केशव मौर्य ने कहा कि मायावती यूपी में राजनीति करती हैं। वह यूपी के लोगों से वोट मांगती हैं, लेकिन आज जब पहली बार यूपी का कोई शख्स देश का राष्ट्रपति बनने जा रहा है, तो मायावती उनका विरोध कर रही हैं। केशव मौर्य के मुताबिक़ इसी से समझा जा सकता है कि मायावती न तो दलितों की हितैषी हैं और न ही उस यूपी की, जहां पर वह सियासत कर रही हैं।

केशव मौर्य ने दावा किया कि मायावती के विरोध के बावजूद राम कोविद चौधरी बड़े अंतर से चुनाव जीतेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि राम कोविद को यूपी से ही सबसे ज़्यादा वोट मिलेंगे। उनके मुताबिक़ राम कोविद बेहद विद्वान और योग्य उम्मीदवार हैं और उनके राष्ट्रपति बनने से समूचे यूपी का गौरव बढ़ेगा।

इलाहाबाद में केंद्रीय राज्य पुस्तकालय के नये कमरों का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से मुखातिब केशव मौर्य ने जाट आंदोलन की आंच यूपी तक पहुंचने पर चिंता जताई और कहा कि राज्य सरकार हालात पर नजर रखे हुए है। किसी को भी यातायात या दूसरे मामलों में दिक्कत नहीं होने दी जाएगी, लेकिन साथ ही किसी को क़ानून हाथ में लेने का मौका नहीं दिया जाएगा।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने

keshav-prasad-maurya

यूपी की योगी सरकार 27 जून को अपने कार्यकाल के सौ दिन पूरे करेगी। 27 जून को सरकार अपनी सौ दिन की उपलब्धियां जनता के सामने रखेगी, वहीं इससे पहले कल 25 जून को राजधानी लखनऊ में श्वेत पत्र जारी कर विपक्षी पार्टियों पर निशाना भी साधेगी। श्वेत पत्र जारी करने के कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य व दिनेश शर्मा के साथ ही कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज इलाहाबाद में बताया कि श्वेत पत्र के जरिए यूपी की जनता को यह बताया जाएगा कि पूर्ववर्ती सपा और बसपा की सरकारों ने उन्हें विरासत में किस तरह की बदहाली दी है। उनके मुताबिक़ श्वेत पत्र जारी करने के बाद 27 जून को 100 दिन पूरे होने पर जहां उपलब्धियां गिनाई जाएंगी, वहीं आगे की कार्ययोजना के बारे में भी बताया जाएगा।

केशव मौर्य ने दावा किया कि उनकी सरकार ने 100 दिनों में इतने काम कर दिए, जितना बुआ भतीजे की सरकार 15 सालों में नहीं कर सकी थी। उनके मुताबिक़ 100 दिन में इतने काम मजबूत इच्छाशक्ति के चलते हो सके। उनके मुताबिक अगर इच्छा शक्ति हो तो विकास की गंगा बहाई जा सकती है, लेकिन अगर यह न हो तो सूबे को बदहाली के रास्ते पर ढकेलकर पीछे किया जा सकता है।

केशव मौर्य ने आज इलाहाबाद में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि उनकी सरकार डेढ़ साल बाद इलाहाबाद में लगने वाले अर्द्धकुंभ मेले की तैयारियों में अभी से जुट गई है। इसके लिए जहां हल्दिया से वाराणसी तक जल मार्ग को अब इलाहाबाद तक कर दिया जाएगा वहीं शहर में बारह ओवर ब्रिज के साथ ही कई रिंग रोड भी बनाई जाएंगी। काम की क्वालिटी परखने के लिए सभी कामों की थर्ड पार्टी से जांच भी कराई जाएगी

Next Story