×

Lakhimpur Kheri Kand: यूपी सरकार का आरोप, कांग्रेस की माहौल बिगाड़ने की कोशिश, युवराज पर्यटन पर आ रहे

Lakhimpur Kheri Hinsa: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दुख प्रकट किया और इस दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 6 Oct 2021 6:46 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2021 7:12 AM GMT)
Lakhimpur Kheri Kand: यूपी सरकार का आरोप, कांग्रेस की माहौल बिगाड़ने की कोशिश, युवराज पर्यटन पर आ रहे
X

सिद्धार्थ नाथ सिंह (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Lakhimpur Kheri Hinsa: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि लखीमपुर में जो कुछ भी हुआ है, वह दुखद है, इस घटना में जो लोग भी शामिल हैं, चाहे वह कोई भी हो, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार पूरे मामले की जांच करा रही है, लेकिन कुछ लोग वहां माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे हैं, ऐसे लोगों को ऐसा करने की किसी भी कीमत पर इजाजत नहीं दी जाएगी।

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज पर्यटन पर आ रहे हैं। फोटो खिंचवाने दिल्ली से यहां आ रहे हैं, उनकी बहन भी वहां फोटो खिंचवा कर सोशल मीडिया (Social Media) पर अपलोड कर रही हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

राहुल गांधी पर सिद्धार्थ नाथ सिंह का पलटवार

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस (Congress) के नंबर वन परिवार के युवराज को जोश आया है कि उनकी बहन तो पहले से ही हैं उन्होंने सोचा मैं कहां हूं, मैं हूं ना इसलिए वह भी पर्यटन पर आज निकल पड़े हैं। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि इस देश में जो नरसंहार हुआ, वो नरसंहार कांग्रेस के शासनकाल में हुआ और देश में इमरजेंसी लगाई गई, लेकिन वो इसे भूल जाते हैं।

उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है और इसे वह झुठला नहीं सकते हैं। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि लखीमपुर जाने से किसी को रोका नहीं जा रहा है, लेकिन वहां हालात सामान्य होने दीजिए। उसके बाद आप जाइए कोई रोक नहीं रहा है, लेकिन आप मौत पर राजनीति करके प्रदेश का माहौल बिगाड़ेंगे तो इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राहुल गांधी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर साधा था निशाना

बता दें लखीमपुर रवाना होने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने लखीमपुर मामले को लेकर यूपी सरकार और केंद्र सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि पहले भारत में लोकतंत्र हुआ करता था लेकिन अब यहां तानाशाही है। केवल कांग्रेस नेता यूपी में नहीं जा सकते, उन्हें रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम को भी यूपी नहीं जाने दिया जा रहा है।

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को खुले घूमने की आजादी है, जबकि पीड़ितों को जेल में डाल दिया जाता है। वहीं प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन यहां बड़ा मुद्दा किसानों का है। हमारी पार्टी किसानों के हक की बात करेगी। प्रियंका के साथ कथित धक्का-मुक्की के सवाल पर उन्होंने कहा, 'हमें धक्का-मुक्की से कोई फर्क नहीं पड़ता है। हमें मार दीजिए, कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि हमारे परिवार में हमें ऐसा प्रशिक्षण मिला है। लेकिन हम किसानों की बात कर रहे हैं।'

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story