×

Lakhimpur Kheri: SO व दो सिपाही लाइन हाजिर, पुलिस ने पुलिस को लगाया चूना

Lakhimpur Kheri: इस नटवरलाल की ठगी से परेशान होकर महिला आरक्षी गायत्री देवी ने थाना इंचार्ज को प्रार्थना पत्र देकर बताया।

Himanshu Srivastava
Published on: 15 Nov 2022 5:29 AM GMT
Agra News In Hindi
X

परिचित ने दादी से हड़प लिए 33 लाख (photo: social media )

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले के मितौली थाने में तैनात महिला आरक्षी के पांच लाख नगद और सात लाख एक महिला आरक्षी के खाते से ट्रांसफर कर लिए। पीड़ित ने जब प्लाट दिलाने की बात कही तो उसे धमकी भरे व्हाट्सएप मैसेज भेजता रहा। आखिर इस नटवरलाल की ठगी से परेशान होकर महिला आरक्षी गायत्री देवी ने थाना इंचार्ज को प्रार्थना पत्र देकर बताया।

आपको बताते चलें करीब 1 वर्ष पूर्व राजन वर्मा पुत्र वीरेंद्र वर्मा मिले और उन्हें बताया पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर कार्यरत हैं और वर्तमान समय पर अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ मंडल के ऑफिस में संबंध है। उसके कुछ करीबी प्लाट खरीदने बेचने का काम करते हैं। अगर प्लाट खरीदना चाहें तो सस्ते प्लाट दिए जाएंगे। इस पर महिला आरक्षी ने लखनऊ स्थित जानकीपुरम क्षेत्र में अटल चौराहे के पास 80 लाख का प्लाट देखा। दूसरी महिला आरक्षी के खाते में डलवाए रुपए।

आरोप है कि इसके बाद राजन वर्मा महिला आरक्षी के कमरे पर आना-जाना शुरू हुआ और मेंबरशिप दिलवाने के नाम पर 800000 जमा करने की बात कही महिला आरक्षी ने भारतीय स्टेट बैंक मितौली में अपनी वेतन स्लिप लगाकर पर्सनल लोन स्वीकृत कराया। प्लाट विक्रेता राजन से कहा कि वह 700000 एक साथ नहीं निकाल सकती। कोई खाता बताएं जिसमें पैसा ट्रांसफर किया दिया जा सके तब उसने एक दूसरी महिला आरक्षी शालिनी कटिहार का खाता बताया। जिसमें महिला आरक्षी ने 700000 अपने खाते से ट्रांसफर कर दिए।

बैनामा करने को कहा तो टाला

इसके बाद जब महिला आरक्षण उसे बैनामा करवाने की बात कही तो वह पलटने लगा। बाद में महिला आरक्षी ने आरोपी के विरुद्ध लखीमपुर खीरी जिले के मितौली थाने में मुकदमा दर्ज कराया। मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी लक्ष्मी सिंह ने दो सिपाहियों समेत तीन को लाइन हाजिर कर दिया उनके विरोध कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story