×

UP News: यूपी की इस मंदिर में अमर्यादित कपड़े पहने श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगा प्रवेश

UP News: विश्व प्रसिद्ध शिव मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर के अंदर स्टाइलिश कपड़े पहनकर आने के वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए रोक लगा दी गयी है।

Himanshu Srivastava
Published on: 24 April 2024 7:37 AM GMT
lakhimpur news
X

गोला गोकर्णनाथ मंदिर में जींस पहने श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगा प्रवेष (न्यूजट्रैक)

Lakhimpur Kheri News: जिले में छोटी काशी के नाम से मशहूर शिव मंदिर में स्टाइलिश बरमूडा, मिनी स्कर्ट और फटी हुई जींस अमर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में आने वाले लोगों पर मंदिर प्रशासन ने रोक लगा दी हैं। मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ में छोटी काशी के नाम से विश्व प्रसिद्ध शिव मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर के अंदर स्टाइलिश बरमूडा फटी हुई जींस और मिनी स्कर्ट जैसे अमर्यादित कपड़े पहनकर आने के वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए रोक लगा दी है। इसको लेकर मंदिर कमेटी मंदिर परिसर में एक बोर्ड लगाकर लोगों को मंदिर के नियमों से अवगत कराया है।

गोस्वामी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष जनार्दन गिरी ने बताया हिंदू धर्म के लोगों के लिए मंदिर एक पवित्र और पावन स्थल है। मंदिर कमेटी के लोगों ने सर्व समिति होकर एक निर्णय लिया है कि मंदिर परिसर में अमर्यादित कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालु पर रोक लगा दी है जैसे मिनी स्कर्ट, स्टाइलिश बरमूडा, फटी हुई जींस जैसे कपड़े पहन के आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा इस तरह के कपड़े से हिंदू धर्म की संस्कृति पर गहरा आघात लगता है।

गोला गोकर्णनाथ में छोटी काशी के नाम से विश्व प्रसिद्ध शिव मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर के अंदर स्टाइलिश बरमूडा, फटी हुई जींस और मिनी स्कर्ट जैसे अमर्यादित कपड़े पहनकर आने के वाले श्रद्धालुओं पर मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए रोक लगा दी है। इसको लेकर कमेटी ने मंदिर परिसर में एक बोर्ड लगाकर लोगों को मंदिर के नियमों से अवगत कराया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story