×

Lakhimpur Kheri News: मतदान के लिए भेजा जा रहा आमंत्रण पत्र, वोट करने की अपील

Lakhimpur Kheri News: जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह का आग्रह का ये नया अंदाज मतदाताओं को खूब रास आ रहा है। बता दें कि खीरी जिले में लोकसभा चुनाव की तारीख 13 मई है।

Himanshu Srivastava
Published on: 10 May 2024 2:10 PM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

आमंत्रण पत्र के साथ मतदाता। (Pic: Social Media)

Lakhimpur Kheri News: जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह की नई पहल से निमंत्रण पत्र पाकर मतदाता खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जिले में 28 खीरी व 29 धौरहरा संसदीय क्षेत्र के लिए निर्वाचन 13 मई को होना है। जिसके लिए घर-घर निमंत्रण पत्र बांटकर मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह का आग्रह का ये नया अंदाज मतदाताओं को खूब रास आ रहा है। बता दें कि खीरी जिले में लोकसभा चुनाव की तारीख 13 मई है। जिला प्रशासन की ओर से समाचार वितरको सहित अन्य माध्यमों से मतदाताओं के घरों में निमंत्रण भेजे जा रहे हैं, ताकि मतदाता अपने बूथ पर जरूर जाएं। साथ ही अपील की जा रही है कि लोग आस-पड़ोस, गांव-मोहल्ले में जाकर के लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करें। यह कार्ड जिन भी घरों में पहुंच रहा, वहा इसे पढ़कर लोग खुश होते जा रहे हैं।

निमंत्रण पत्र किया प्रदान

धौरहरा में उप जिलाधिकारी राजेश कुमार ने तहसील परिसर में अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियो, अधिवक्ता बंधु से मुलाकात कर उन्हें मतदान दिवस का निमंत्रण प्रदान किया। उन्होंने कहा कि इस लोकतंत्र के महापर्व में सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए, जिससे लोकतंत्र मजबूत हो सके। जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह की अगुवाई में सभी उचित दर विक्रेताओं ने परिवार के मुखिया को मतदान दिवस का आमंत्रण पत्र प्रदान करते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आग्रह किया। वहीं आशा और आंगनबाड़ियों के जरिए भी निमंत्रण पत्र का वितरण किया जा रहा है।

सर्वाधिक वोटिंग वाले 03 बूथों के बीएलओ, प्रधान, लेखपाल होंगे सम्मानित

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में खीरी जिले में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित कराए जाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने अभिनव पहल करते हुए घोषणा की कि जिले की प्रत्येक विधानसभा के 03 सर्वाधिक वोटिंग प्रतिशत वाले बूथ के बीएलओ, प्रधान और लेखपाल, सचिव को जिलाधिकारी आवास पर डिनर पर बुलाया कर सम्मानित किया जाएगा।

बूथ तक जाना होगा पैदल

13 मई को होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने कई सहूलियतें दी हैं। मतदाता अकेला या परिवार समेत निजी वाहन से वोट डालने जा सकते हैं। वाहन मतदान केंद्र से 200 मीटर पहले खड़ा करना होगा। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जिले में 28 खीरी और 29 धौरहरा संसदीय क्षेत्र के लिए 13 मई को होने वाली वोटिंग के दिन अगर कोई व्यक्ति मतदान के लिए निजी वाहन का इस्तेमाल करता है तो उसे दो मीटर दूर खड़ा करना होगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story