×

Lakhimpur Kheri: राजापुर मंडी पहुंचे डीएम-सीडीओ, स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

Lakhimpur Kheri News: डीएम ने सीडीओ, एडीएम संग पूरे मंडी परिसर का पैदल भ्रमण कर चुनाव के लिए चिह्नित स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का भ्रमण कर निर्वाचन तैयारियों की बारीकी से समीक्षा की।

Himanshu Srivastava
Published on: 20 March 2024 12:21 PM GMT
Lakhimpur Kheri
X

 निर्वाचन तैयारियों की करते समस्त अधिकारी source: Newstrack 

Lakhimpur Kheri: लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 (Lok Sabha Election-2024) को सकुशल कराने के दृष्टिगत बुधवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह संग कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर पहुंचे। जहां उन्होंने स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल, ड्यूटी कक्ष, कंट्रोल रूम, सीसीटीवी व्यवस्था एवं पोलिंग पार्टियों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की पड़ताल की।

चुनाव तैयारियों की समीक्षा

डीएम ने सीडीओ, एडीएम संग पूरे मंडी परिसर का पैदल भ्रमण कर चुनाव के लिए चिह्नित स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का भ्रमण कर निर्वाचन तैयारियों की बारीकी से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मंडी सचिव सुधांशु को स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल की सभी मुकम्मल तैयारी रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान देखा गया कि स्ट्रांग रूम बनाने के लिए पर्याप्त स्थान, चुनाव आयोग के मानकों के अनुरूप हैं। मतगणना के लिए स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक ईवीएम और वीवीपैट ले जाने संबंधी वैरिकेटिंग व्यवस्था के लिए मार्ग निर्धारित के लिए स्ट्रांग रूम के आसपास के क्षेत्र का भी निरीक्षण किया।

स्ट्रांग रूम से वोटिंग मशीन प्राप्त करने और मतगणना स्थल तक ले जाने संबंधी वेरिकेटिंग व्यवस्था का जायजा लिया। स्ट्रांगरूम की सुरक्षा के लिए फोर्स के ठहरने का स्थान और प्रवेश के लिए अलग-अलग प्रवेशद्वारों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीपीआरओ सौम्यशील सिंह, बीएसए प्रवीण तिवारी, अवर अभियंता विनियमित क्षेत्र प्रदीप त्रिवेदी सहित संबंधित अधिकारी गण मौजूद रहे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story