×

Lakhimpur Kheri: संकल्प की सिद्धि: CM ने दी कृषकों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली की सौगात

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी में कृषकों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराए जाने के उपलक्ष्य में 'संकल्प की सिद्धि' कार्यक्रम का जनपद मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में भव्य कार्यक्रम हुआ।

Himanshu Srivastava
Published on: 7 March 2024 12:58 PM GMT (Updated on: 7 March 2024 3:22 PM GMT)
Lakhimpur Kheri
X

कलेक्ट्रेट सभागार में संकल्प की सिद्धि कार्यक्रम का हुआ आयोजन source: Newstarck 

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी में कृषकों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराए जाने के उपलक्ष्य में 'संकल्प की सिद्धि' कार्यक्रम का जनपद मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में भव्य कार्यक्रम हुआ। जिसमें राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के उद्बोधन (speech) को देखा और सुना गया। इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि अधिकारी एवं बड़ी संख्या में किसान (Farmer) शामिल हुए। कार्यक्रम का सफल संयोजन अधीक्षण अभियंता (विद्युत) अशोक सुंदरम, रामशब्द ने संयुक्त रूप से किया।

अफसरों ने किया किसानों का स्वागत

जनपद मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम का डीएम महेंद्र बहादुर सिंह(DM Mahendra Bahadur Singh), सीडीओ अनिल कुमार सिंह, नपाप पलिया अध्यक्ष केबी गुप्ता, नपं मैलानी अध्यक्ष कीर्ति महेश्वरी, जिला मंत्री (भाजपा) उमेश शुक्ला, जिला संयोजक (शिक्षा संस्थान प्रकोष्ठ, भाजपा) कमलेश शुक्ला ने डीडी कृषि अरविंद मोहन मिश्र, अधीक्षण अभियंता (विद्युत) अशोक सुंदरम, रामशब्द, अधिशासी अभियंता (विद्युत) किताब सिंह, अमित कुमार, भरत गौतम, निशांत ज्योति, उपखंड अधिकारी एके चौरसिया की मौजूदगी में कृषकों को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन एवं स्वागत किया।

मुफ्त सिंचाई से किसानो की आय बढ़ने के साथ-साथ आएगी खुशहाली

जनपद मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) का वर्चुअल उद्बोधन सुनकर पूरा सभागार किसानों की तालियो की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मौजूद तहसील सदर के ग्राम बेडनापुर से किसान निशांत, ग्राम बासताली से किसान अमर सिंह, मितौली तहसील के ग्राम कैमाबुजुर्ग से किसान रवि तिवारी, अरविंद मिश्र, प्रणव तिवारी, गगनदीप, ग्राम लालनपुर से किसान कपिल वर्मा आदि किसानों ने इस निर्णय को किसानों के हित में और ऐतिहासिक बताया। किसानों ने बताया कि मुफ्त सिंचाई (free irrigation) से किसानो की लागत कम होने से आय बढ़ेगी और खुशहाली आएगी।

तीन बसों से पहुंचे खीरी के 160 किसान

जनपद लखीमपुर खीरी से राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में तीन बसों के जरिए अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड लखीमपुर शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व और अगुवाई में 160 किसान शामिल हुए। जिलेभर के 160 किसानों को उप कृषि निदेशक अरविंद मोहन मिश्रा की अगुवाई में बसों तक पहुंचाया गया।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story