×

Muzzafarnagar News: मुजफ्फरनगर में बीकेयू धरने को लोकदल ने दिया समर्थन

Muzzafarnagar News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय लोक दल के विधायक और नेताओं ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के इस धरने को अपना समर्थन दिया है।

Amit Kaliyan
Published on: 31 Jan 2023 4:29 PM GMT
X

 मुजफ्फरनगर: बीकेयू धरने को लोकदल ने दिया समर्थन

Muzzafarnagar News: किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 4 दिनों से लगातार भारतीय किसान यूनियन का पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है।

बीकेयू के इस धरने में जहां आसपास के क्षेत्रों से किसान लगातार पहुंच रहे हैं, तो वही मंगलवार को राष्ट्रीय लोक दल के विधायक और नेताओं ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के इस धरने को अपना समर्थन दिया है।

इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल के बुढ़ाना विधानसभा सीट से विधायक राजपाल बालियान ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन किसानों की जहां लड़ाई लड़ती है तो वहीं राष्ट्रीय लोक दल भी किसानों की लड़ाई शुरू से लड़ता हुआ आ रहा है। जिसके चलते राष्ट्रीय लोक दल का पूर्णता भारतीय किसान यूनियन के इस धरने को समर्थन हैं।साथ ही विधायक राजपाल बालियान ने बताया की 5 फ़रवरी तक सरकार अगर गन्ने का दान नहीं बढाती है तो राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी।

गन्ने का दाम बढ़ाया जाए-विधायक राजपाल बालियान

आपको बता दें कि इस धरने के माध्यम से भारतीय किसान यूनियन ने शासन प्रशासन से मांग की है की गन्ने का दाम बढ़ाया जाए और पेमेंट समय पर किया जाए साथ ही बिजली की समस्या से किसानों को निजात दिलाते हुए किसानों पर लगाए गए झूठे मुकदमों को भी वापस लिया जाए और एमएसपी की गारंटी दी जाए।

बीकेयू धरने को लोकदल के इस समर्थन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए लोकदल विधायक राजपाल बालियान ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन को राष्ट्रीय लोक दल का समर्थन है। आज नहीं कल भी आए थे मैं नहीं था हमारे जिलाध्यक्ष सब लोग आए थे किसानों की लड़ाई भारतीय किसान यूनियन लड़ती है और लोकदल भी किसानों की लड़ाई लड़ती है तो हमारा भारतीय किसान यूनियन को पूर्णतः समर्थन है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story