×

UPCA के अध्यक्ष और इकाना के मैनेजर गौरव सिंह सहित चार लोगों को लोकायुक्त का नोटिस, मांगा जवाब

UPCA : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह को लोकायुक्त ने नोटिस भेजा है। इसके साथ ही यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी, ट्रेजरार प्रेम मनोहर गुप्ता को भी नोटिस भेजा गया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 4 May 2024 5:49 PM GMT
UPCA के अध्यक्ष और इकाना के मैनेजर गौरव सिंह सहित चार लोगों को लोकायुक्त का नोटिस, मांगा जवाब
X

UPCA : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह को लोकायुक्त ने नोटिस भेजा है। इसके साथ ही यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी, ट्रेजरार प्रेम मनोहर गुप्ता को भी नोटिस भेजा गया है। आय से अधिक संपत्ति को लेकर 29 मई तक जवाब मांगा गया है। बता दें कि वर्ल्ड कप और आईपीएल मैच के दौरान टिकट बिक्री और इकाना स्टेडियम में खानपान, पार्किंग के टेंडर में हुई गड़बड़ी की शिकायत को लेकर लोकायुक्त ये कार्रवाई की है।

लोकायुक्त से की गई शिकायत में वर्ल्ड कप और आईपीएल मैच में वेंडर्स के चयन की प्रक्रिया और उनको किए गए पेमेंट की जांच की मांग की गई है। इसके साथ ही शिकायत में यह भी कहा गया है कि इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह समेत सभी लोगों की आय से अधिक संपत्ति की जांच विजिलेंस से कराई जाए। बताया जा रहा है कि ईकाना स्टेडियम में हुए वर्ल्ड कप मैच और आईपीएल मैच में वेंडर्स के चयन और उनको किए गए भुगतान में बड़े पैमाने पर कमीशन खोरी की गई है। इसके साथ पार्किंग, इंटरनेट, खान-पान, सिक्योरिटी के नाम पर बड़े पैमाने पर वसूली की गई है। बतायाजा रहा है कि इकाना स्टेडियम में हुए हर मैच में सभी काम एक ही वेंडर को दिए जाने का आरोप है।

बीते पांच साल में हुई कमाई को भी बताना होगा

शिकायत को संज्ञान में लेते हुए लोकायुक्त ने यूपीसीए के अध्यक्ष, इकाना स्टेडियम के मैनेजर गौरव सिंह, यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी, ट्रेजरार प्रेम मनोहर गुप्ता सहित चार लोगों को नोटिस भेजा गया है। लोकायुक्त ने यूपीसीए के पदाधिकारी और इकाना के मैनेजर गौरव सिंह से 5 साल में खुद की आय के साथ-साथ पूरे परिवार की आय का पूरा ब्यौरा मांगा है। उन्हें पूरे परिवार की आय के विवरण के साथ ही पांच साल में किसकी कितनी कमाई हुई है, ये भी बताना होगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story