×

रैन बसेरे में सो रहे 5 लोगेां केा कुचल कर मार देने के देाषी को मिली सात साल की कैद

अपर सत्र न्यायाधीश हरेंद्र बहादुर सिंह ने नशे में तेज रफ्तार गाड़ी चलाते हुए रैनबसेरा में सो रहे पांच मजदूरों की जान लेने के मामले में अभियुक्त आयुष कुमार को गैरइरादतन हत्या का दोषी ठहराया है। अभियुक्त आयुष कुमार मलिहाबाद के पूर्व विधायक अशोक रावत का लड़का है।

Rishi
Published on: 19 March 2019 3:23 PM GMT
रैन बसेरे में सो रहे 5 लोगेां केा कुचल कर मार देने के देाषी को मिली सात साल की कैद
X
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ : अपर सत्र न्यायाधीश हरेंद्र बहादुर सिंह ने नशे में तेज रफ्तार गाड़ी चलाते हुए रैनबसेरा में सो रहे पांच मजदूरों की जान लेने के मामले में अभियुक्त आयुष कुमार को गैरइरादतन हत्या का दोषी ठहराया है। अभियुक्त आयुष कुमार मलिहाबाद के पूर्व विधायक अशोक रावत का लड़का है। कोर्ट ने इसे सात साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई हैं और साथ ही इस मामले की विवेचना पर सवाल भी उठाया है। कहा है कि विवेचना में विवेचक की लापरवाही परिलक्षित होती है। लिहाजा निर्णय की प्रति एसएसपी को भेजी जाए।

ये भी देखें : प्रदेश की तस्वीर को बदलने का काम किया- योगी आदित्य नाथ

कोर्ट ने अभियुक्त पर छःह लाख का जुर्माना भी ठोंका है। आदेश दिया है कि जुर्माने की इस धनराशि से एक-एक लाख मृतक के परिजनों को दी जाए।

ये भी देखें : लोक सभा टिकट पर बीजेपी का ‘महामंथन’, PM मोदी बैठक में पहुंचे

सरकारी वकील जेपी सिंह के अनुसार आठ जनवरी, 2017 को इस बहुचर्चित घटना की एफआईआर राजू ने थाना हजरतगंज में दर्ज कराई थी। इस घटना में इसके भाई पृथ्वी राज के अलावा गोकरन, अब्दुल कलाम व एक अन्य मजदूर की भी मौत हुई थी। यह घटना रात्रि डेढ बजे डालीबाग स्थित बहुखंडीय विधायक निवास के सामने रैनबसेरा में हुई थी। उस समय राजू पेशाब करने जा रहा था। देखा कि एक कार आई-20 डालीबाग की ओर से तेज रफ्तार में लहराते हुए आ रही है। चालक के बगल में बैठा आदमी और तेज कहते हुए बाहर झांक रहा था। तभी गाड़ी रैनबसेरा में घुस गई। गाड़ी से दबकर चार लोग की मौके पर ही मौत जबकि कई गंभीर रुप से घायल भी हुए। इस घटना से वहां कोहराम मच गया। आयुष अपने साथी निखिल अरोड़ा के साथ मौके पर ही पकड़ा गया था। अदालत ने निखिल अरोड़ा साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story