×

Lucknow-Kanpur Highway: हाइवे पर आपस में भिड़े पांच वाहन, बस में सवार एक दर्जन यात्री घायल

Lucknow-Kanpur Highway Accident: लखनऊ से कानपुर जा रहे एक डंपर ने डीसीएम और कंटेनर में टक्कर मार दी जिससे एक के बाद एक पांच वाहन आपस में भिड़ गए और हाईवे पूरी तरह जाम हो।

Naman Mishra
Written By Naman Mishra
Published on: 29 Jan 2023 5:21 AM GMT
Lucknow-Kanpur Highway Accident
X

लखनऊ कानपुर हाईवे पर 5 वाहन टकराये

Lucknow-Kanpur Highway Accident: सोहरामऊ थाना क्षेत्र के लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे पर कानपुर से लखनऊ की ओर जा रहे एक मौरंग लदे ट्रक ने खड़ी बस में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बस अनियंत्रित होकर गुमटी से टकराते हुए खाई में चली गई। बस में सवार करीब एक दर्जन से अधिक सवारियों को चोटें आई। उधर इसी दौरान लखनऊ से कानपुर जा रहे एक कंटेनर की डंपर और डीसीएम से भिड़ंत हो गई। जिससे हाईवे जाम हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घंटों मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से वाहनों को किनारे कराया जिसके बाद यातायात सुचारू रूप से शुरू हो सका है।

जानकारी के अनुसार सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बजेहरा के पास फ्लिपकार्ट की बस यात्रियों को बस में बिठा रही थी इसी दरमियान पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बस हाईवे से अनियंत्रित होकर नीचे गुमटी से टकराई उसके बाद खंती में चली गई। बस में टक्कर लगते ही बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई वही पीछे का शीश टूटने से दो सवारियां नीचे गिर गई। घटना में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

इसी दौरान लखनऊ से कानपुर जा रहे एक डंपर ने डीसीएम और कंटेनर में टक्कर मार दी जिससे एक के बाद एक पांच वाहन आपस में भिड़ गए और हाईवे पूरी तरह जाम हो। हादसे की जानकारी स्थानीय लोगों ने सोहरामऊ थानाध्यक्ष अमित सिंह को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले बस में सवार घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। वहीं हाईवे पर भिड़ंत में क्षतिग्रस्त हो गए वाहनों को हटवाने के लिए ट्रेन मंगवाई घंटों मशक्कत के बाद वाहनों को किनारे कराया गया। जाम की सूचना पर यातायात प्रभारी अरविंद पांडे, अजगैन कोतवाली प्रभारी विनोद मिश्रा भी मौके पर पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने वाहनों को हटवाया ओर लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे का यातायात सुचारु रुप से शुरू हो सका। बताया जा रहा है बस में सवार नवाबगंज निवासी भवानी उन्नाव शहर निवासी शिवानी को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं बस ड्राइवर घायलों को उपचार के लिए लखनऊ स्थित सरोजनी नगर के एक निजी अस्पताल ले गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story