×

Lucknow News: RTO ने चलाया चेकिंग अभियान, युवक का काटा हजारोंं रुपये का चालान

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में आरटीओ ने एक हजरतगंज चौराहे पर एक सघन चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें उन गाड़ियों का चालान किया हो यातायात मानकों को पूरा नहीं करती थी।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Shweta
Published on: 6 Aug 2021 10:46 AM GMT
गाड़ियों की चेकिंग करती हुई आरटीओ की टीम
X

गाड़ियों की चेकिंग करती हुई आरटीओ की टीम ( फोटो आशुतोष त्रिपाठी न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में आरटीओ ने एक हजरतगंज चौराहे पर एक सघन चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें उन गाड़ियों का चालान किया हो यातायात मानकों को पूरा नहीं करती थी। आरटीओ द्वारा किये गए चेकिंग अभियान में प्रमुखता उन गाड़ियों को धरपकड़ की गई। जो ध्वनि प्रदूषण के मापदंड पर खरे नहीं उतरे। चेकिंग के दौरान जो गाड़ियां गलत साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न लगाए पाए गये उनके विरुद्ध आरटीओ ने कार्यवाई लेते हुए उन गाड़ियों के चालान काटे।

युवक का काटा 17500 रुपये का चालान


हजरतगंज चौराहे पर अपनी बुलेट से जा रहे रवि कुमार गौतम को जब आरटीओ ने पकड़ा और उनकी गाड़ियों की चेकिंग की तो पाया कि उन्होंने नम्बर ब्रेड के साथ छेड़छाड़ की थी।


साथ ही साथ उनसे कहा गया कि उनका साइलेंसर भी ध्वनि प्रदूषण के मानक पूरे नहीं कर रहा है। जबकि युवक का कहना था कि ये साइलेंसर कम्पनी से लग कर ही आए था। आरटीओ ने उनका 17500 रुपए का चालान काटा।


हालांकि युवक बार बार कहता रहा कि उसके पार गाड़ी के सारे पेपर और लाइसेंस भी है। लेकिन अधिकारी नहीं मानें और उसकी गाड़ी की आरसी ज़ब्त कर ली।

Shweta

Shweta

Next Story