×

Lucknow News: डिफेंस कॉरिडोर के लिए यूपीडा और आईआईटी बीएचयू, कानपुर के बीच हुआ तीन साल का करार

Lucknow News: यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए यूपीडा, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, आईआईटी कानपुर एवं आईआईटी बीएचयू के बीच तीन साल का अनुबंध विस्तार किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 March 2022 3:27 PM GMT
Three years contract between UPEIDA and IIT BHU, Kanpur for Defense Corridor
X

डिफेंस कॉरिडोर के लिए यूपीडा और आईआईटी बीएचयू, कानपुर के बीच हुआ तीन साल का करार। 

Lucknow News: यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर (UP Defence Industrial Corridor) के लिए यूपीडा(UPEIDA), सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (COE), आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) एवं आईआईटी बीएचयू (IITBHU) के बीच तीन साल का अनुबंध विस्तार किया गया है। कॉरिडोर में निवेश को बढ़ावा देने के लिए आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur), आईआईटी बीएचयू (IITBHU) द्वारा नॉलेज पार्टनर के रुप में यूपीडा (UPEIDA) को सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

4000 करोड़ का हो चुका निवेश

आपको बता दें कि डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर (Defence Industrial Corridor) में निवेश के लिए निवेशकों द्वारा बड़े पैमाने पर रुचि दिखाई जा रही है, अब तक कुल 74 एमओयू सहित लगभग 4000 करोड़ का निवेश हो चुका है। ब्रह्मोस एयरोस्पेस (BrahMos Aerospace) द्वारा नेक्स्ट जनरेशन (ब्रह्मोस-एनजी) मिसाइल परियोजना का लखनऊ में शिलान्यास हो चुका है। में भारत डायनेमिक्स लि. को झांसी में यूपीडा द्वारा भूमि भी उपलब्ध कराई जा चुकी है।

यूपीडा मुख्यालय में यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर (UP Defence Industrial Corridor) के लिए 15 मार्च 2022 यह अनुबंध आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के निदेशक प्रो. अभय कारांदिकर (Director Prof. Abhay Karandikar) और आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) के निदेशक प्रो. प्रमोद कुमार जैन (Director Prof. Pramod Kumar Jain) और यूपीडा (UPEIDA) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, अवनीश कुमार अवस्थी (Chief Executive Officer Avnish Kumar Awasthi) की उपस्थिति में हुआ।

बड़े पैमाने पर निवेशकों ने दिखाई रुचि

गौरतलब है कि यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर (UP Defence Industrial Corridor) में निवेश को बढावा देने के लिए आईआईटी कानपुर, आईआईटी बीएचयू के द्वारा नॉलेज पार्टनर के रुप में यूपीडा को सहयोग प्रदान किया जा रहा है, जिसके मद्देनजर यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश के लिए बड़े पैमाने पर निवेशकों द्वारा रुचि दिखाई जा रही है।

यूपीडा (UPEIDA) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी (Chief Executive Officer Avnish Kumar Awasthi) ने इस मौके पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए यह बताया कि डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए अब तक कुल 74 एमओयू सहित लगभग 4000 करोड़ का निवेश हो चुका है, जिसके अर्न्तगत ब्रह्मोस एयरोस्पेस द्वारा नेक्स्ट जनरेशन (ब्रह्मोस-एनजी) मिसाइल परियोजना का लखनऊ में शिलान्यास के साथ में भारत डायनेमिक्स लि. को यूपीडा द्वारा झांसी में भूमि उपलब्ध करा दी गई है।

ये रहे उपस्थित

डिफेंस कॉरिडोर के इस अनुबंध हस्ताक्षर के दौरान यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीश चन्द्र वर्मा, वित्त नियंत्रक एवं उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वजीत राय, मुख्य महाप्रबंधक, डिफेंस, कर्नल संजय सिंह (रि.), और मीडिया सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय समेत डिफेंस कॉरिडोर से संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story