×

Lucknow University: 20 छात्रनेता पुलिस हिरासत में, छात्रनेता बोले प्रशासन का यह रवैया स्वीकार्य नहीं

लखनऊ विश्वविद्यालय के महमूदाबाद और हबीबुल्ला छात्रावास में पुलिस सुबह लगभग 11 बजे पहुंची। महमूदाबाद छात्रावास में रहने वाले एनएसयूआई के इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार और आइसा के निखिल को पुलिस ने कमरे से हिरासत में ले लिया। वहीं हबीबुल्ला छात्रावास के सामने से एनएसयूआई के विशाल सिंह, एनएसयूआई इकाई प्रभारी अहमद रजा और महानगर अध्यक्ष प्रिंस प्रकाश को भी हिरासत में लिया। सभी छात्र नेताओं को पुलिस हॉस्टल से पकड़ कर हसनगंज कोतवाली लेकर गई।

Abhishek Mishra
Published on: 15 Feb 2024 3:45 PM GMT
Lucknow University: 20 छात्रनेता पुलिस हिरासत में, छात्रनेता बोले प्रशासन का यह रवैया स्वीकार्य नहीं
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के विभिन्न छात्र संगठन के नेताओं को पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया। इनमें एनएसयूआई, आइसा और समाजवादी छात्रसभा के छात्र नेता शामिल थे। सभी नेताओं को एलयू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले हिरासत में लिया गया। आज से शुरु होने वाले तीन दिवसीय अखिल भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम में सीएम योगी अदित्यनाथ मुख्य अतिथि रहे।

सुबह 11 बजे हॉस्टल पहुंची पुलिस

एनएसयूआई के विशाल सिंह ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के महमूदाबाद और हबीबुल्ला छात्रावास में पुलिस सुबह लगभग 11 बजे पहुंची। महमूदाबाद छात्रावास में रहने वाले एनएसयूआई के इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार और आइसा के निखिल को पुलिस ने कमरे से हिरासत में ले लिया। वहीं हबीबुल्ला छात्रावास के सामने से एनएसयूआई के विशाल सिंह, एनएसयूआई इकाई प्रभारी अहमद रजा और महानगर अध्यक्ष प्रिंस प्रकाश को भी हिरासत में लिया। सभी छात्र नेताओं को पुलिस हॉस्टल से पकड़ कर हसनगंज कोतवाली लेकर गई।


20 छात्रनेता पुलिस हिरासत में

एक छात्र नेता के मुताबिक पुलिस ने कुल 20 छात्र नेताओं को हिरासत में लिया था। जिनमें मुख्य रुप से एनएसयूआई के विशाल सिंह, प्रिंस प्रकाश, प्रदेश महासचिव लालू कनौजिया, इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार, अहमद रजा, समाजवादी छात्रसभा के तौकील गाजी और नवनीत यादव, आइसा के निखिल रहे। सभी नेताओं को हसनगंज कोतवाली से अलग-अलग जगह पर भेज दिया गया।




इटौंजा थाने लेकर गई पुलिस

विशाल सिंह ने बताया कि प्रिंस प्रकाश, प्रदेश महासचिव लालू कनौजिया, इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार, अहमद रजा के साथ उन्हें पुलिस इटौंजा थाने पर ले गई। जहां पुलिस ने सभी को दिनभर बैठाए रखा। वहीं समाजवादी छात्रसभा के तौकील गाजी और नवनीत यादव को बक्शी का तलाब थाने पर रखा गया। उन्होंने बताया कि एलयू में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम समाप्त होने के एक घंटे बाद उन्हें छोड़ा जाएगा।

हर बार हिरासत में लेती है पुलिस

एनएसयूआई के नेता ने कहा कि हम लोग एलयू में छात्र हितों की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। यह बात प्रशासन को नहीं भाती है। ऐसे ही हर बार कैंपस में किसी वीआईपी के आने पर हमें हिरासत में ले लिया जाता है। एलयू प्रशासन और प्रॉक्टर के इस रवैये की हम कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हम इस तरह से डरने वाले नहीं हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story