×

Book Launch In Lucknow: लेखिका नंदिता पांडे की एक परिवर्तनकारी पुस्तक "ए टू जेड ऑफ पर्सनल ब्रांडिंग" लखनऊ में लॉन्च

Book Launch In Lucknow: आज शनिवार लखनऊ के हजरतगंज स्थित यूनिवर्सल बुक सेलर्स में पुस्तक"ए टू ज़ेड ऑफ़ पर्सनल ब्रांडिंग" का भव्य लॉन्च हुआ, जो कि व्यावहारिक और निपुण लेखिका नंदिता पांडे द्वारा लिखी गई पुस्तक है।

ashutosh
Report ashutosh
Published on: 27 Jan 2024 1:58 PM GMT
A transformative book A to Z of Personal Branding by author Nandita Pandey launched in Lucknow
X

लेखिका नंदिता पांडे की एक परिवर्तनकारी पुस्तक "ए टू जेड ऑफ पर्सनल ब्रांडिंग" लखनऊ में लॉन्च: Photo- Newstrack

Book Launch in Lucknow: आज शनिवार लखनऊ के हजरतगंज स्थित यूनिवर्सल बुक सेलर्स में पुस्तक "ए टू ज़ेड ऑफ़ पर्सनल ब्रांडिंग" का भव्य लॉन्च हुआ, जो कि व्यावहारिक और निपुण लेखिका नंदिता पांडे द्वारा लिखी गई पुस्तक है।

पुस्तक के विमोचन में राघव प्रकाश, मानव प्रकाश, नंदिता पांडेय,दिया बैजल सहित सम्मानित अतिथियों ने भाग लिया। यह आयोजन कॉर्पोरेट जगत के दिग्गजों, उद्यमियों और व्यक्तिगत ब्रांडिंग की जटिलताओं का पता लगाने के लिए उत्सुक पाठकों को एक साथ लाया।

पुस्तक "ए टू ज़ेड ऑफ़ पर्सनल ब्रांडिंग" के बारे में

23 साल के विविध अनुभव वाली अनुभवी पेशेवर नंदिता पांडे ने एक कॉर्पोरेट कर्मचारी से एक सफल उद्यमी बनने तक की अपनी यात्रा का खुलासा इस पुस्तक में किया है। "ए टू ज़ेड" व्यक्तिगत ब्रांडिंग के क्षेत्र में उनके व्यापक शोध और अनुभवों की परिणति है। इसकी कल्पना व्यक्तिगत ब्रांडिंग से जुड़े मिथकों को संबोधित करने की आवश्यकता से की गई थी, जो अक्सर इसे केवल आत्म-प्रचार और सोशल मीडिया मार्केटिंग के साथ जोड़ देता है।

पुस्तक में नंदिता ने ब्रांडिंग, स्व-सहायता और नेतृत्व की छह साल की खोज से अपनी अंतर्दृष्टि साझा की है। उन्होंने न केवल पुस्तकों का अध्ययन करके, बल्कि अपने ऑनलाइन टॉक शो, "ब्रांडिफाई टेक 1" और पर्सनल पर एक हिंदी पॉडकास्ट के माध्यम से, विभिन्न डोमेन के 65 से अधिक प्रतिष्ठित व्यक्तियों, कलाकारों, अभिनेताओं और उद्यमियों का साक्षात्कार लेकर भी व्यक्तिगत ब्रांडिंग डोमेन में प्रवेश किया है।

नंदिता की कहानी व्यक्तिगत ब्रांड की तुलना पुरानी शराब से करती है, जहां धैर्य, सटीकता और अनुकूलन महत्वपूर्ण हैं। नंदिता द्वारा खंडित मिथकों में से एक यह धारणा है कि व्यक्तिगत ब्रांडिंग पूरी तरह से आत्म-प्रचार के बारे में है। यह उससे कहीं अधिक है,यह प्रामाणिकता, विश्वास, मूल्य निर्माण, रिश्तों का पोषण और परिवर्तन को अपनाने में निहित है। "ए टू ज़ेड" शक्तियों, कमजोरियों और अद्वितीय गुणों को प्रदर्शित करती है।

नंदिता इस बात पर जोर देती हैं कि व्यक्तिगत ब्रांडिंग मशहूर हस्तियों या हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह छात्रों से लेकर पेशेवरों, उद्यमियों और कलाकारों और जीवन के सभी क्षेत्रों के व्यक्तियों के लिए प्रासंगिक है। यह एक विशिष्ट पहचान बनाने के बारे में है न कि दोषरहित मुखौटा बनाने के बारे में।

इसके अतिरिक्त पुस्तक इस बात पर भी प्रकाश डालती है कि व्यक्तिगत ब्रांडिंग एक एकल प्रयास नहीं है बल्कि एक सहयोगात्मक यात्रा है जिसमें नेटवर्किंग और मार्गदर्शन प्राप्त करना शामिल है। यह टिकाऊ, लंबे समय तक चलने वाले परिवर्तन और किसी के प्रामाणिक स्व को अपनाने के महत्व पर जोर देता है।

"पर्सनल ब्रांडिंग का ए टू जेड" महत्वाकांक्षी उद्यमियों, अनुभवी पेशेवरों, रचनात्मक कलाकारों, नौकरी चाहने वालों और अपने व्यक्तिगत ब्रांड की शक्ति को अनलॉक करने की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति को पूरा करता है। यह व्यावहारिक रणनीतियाँ और अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। पाठकों को आत्म-खोज, रणनीतिक योजना और उद्देश्यपूर्ण कार्रवाई की परिवर्तनकारी यात्रा के माध्यम से मार्गदर्शन करता है।

जीवन और करियर को बदलने का अवसर

जैसा कि नंदिता ने निष्कर्ष निकाला "आपका व्यक्तिगत ब्रांड कैरियर में उन्नति, उद्यमशीलता की सफलता, या स्थायी प्रभाव बनाने के लिए आपका गुप्त हथियार है।" वह अपने पाठकों को खुले दिमाग रखने, अवधारणाओं को लागू करने और उन्हें समय से पहले खारिज करने के बजाय अनुकूलित करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

"पर्सनल ब्रांडिंग का ए टू जेड" अब बिक्री के लिए उपलब्ध है, जो पाठकों को व्यक्तिगत ब्रांडिंग की कला और विज्ञान के माध्यम से अपने जीवन और करियर को बदलने का अवसर प्रदान करता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story