×

Lucknow News: क्रिश्चियन कॉलेज में पीजी पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले 22 से शुरू, ऐसे करें आवेदन

Lucknow Christian College: प्राचार्य डॉ. नवीन सैमुअल सिंह के मुताबिक अभ्यर्थी पीजी स्तर पर एमए अंग्रेजी की 60 और एमएससी रसायन विज्ञान की 40 सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। 22 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं बीएससी रेगुलर की 500 व सेल्फ फाइनेंस 200, बीए रेगलुर 460, बीकॉम रेगुलर 260 व सेल्फ फाइनेंस 180, बीपीएड़ में 50 सीट पर आवेदन पहले ही शुरू कर दिए गए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 19 April 2024 5:30 AM GMT
Lucknow News: क्रिश्चियन कॉलेज में पीजी पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले 22 से शुरू, ऐसे करें आवेदन
X

Lucknow News: लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है। अब परास्नातक पाठ्यक्रमों के लिए भी दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ऑफलाइन माध्यम से भी आवेदन लिए जाएंगे।

पीजी पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले 22 से शुरू

शहर के गोलागंज क्षेत्र स्थित लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज में परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन 22 अप्रैल से शुरू होंगे। स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पहले ही शुरू कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही कॉलेज में ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर रहे हैं। कॉलेज प्रशासन की ओर से दोनों माध्यमों के लिए आवेदन शुल्क 850 रूपये तय किया गया है।क्रिश्चियन कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया की शुरूआत हो चुकी है। कॉलेज प्रशासन की ओर से स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन आरंभ किए चुके हैं। वहीं अब 22 अप्रैल से परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। जो छात्र एलयूआरएन पंजीकरण कर चुके हैं वह दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने से पहले एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन कराना जरुरी है। अभ्यर्थी बिना पंजिकरण के आवेदन नहीं कर सकेंगे।

एमए व एमएससी के लिए शुरू होंगे आवेदन

लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ. नवीन सैमुअल सिंह के मुताबिक अभ्यर्थी पीजी स्तर पर एमए अंग्रेजी की 60 और एमएससी रसायन विज्ञान की 40 सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। 22 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं बीएससी रेगुलर की 500 व सेल्फ फाइनेंस 200, बीए रेगलुर 460, बीकॉम रेगुलर 260 व सेल्फ फाइनेंस 180, बीपीएड़ में 50 सीट पर आवेदन पहले ही शुरू कर दिए गए हैं। प्राचार्य का कहना है कि अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story