×

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, जून में होगी परीक्षा

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में नए सत्र के लिए लुआक्मैट 2024 के अंतर्गत प्रबंधन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कॉलेज में नए सत्र के लिए छात्र-छात्राएं प्रबंधन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 5 March 2024 3:15 PM GMT
Application for admission in National PG College starts, examination will be held in June
X

नेशनल पीजी कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, जून में होगी परीक्षा: Photo- Social Media

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में नए सत्र के लिए लुआक्मैट 2024 के अंतर्गत प्रबंधन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कॉलेज में नए सत्र के लिए छात्र-छात्राएं प्रबंधन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। लुआक्मैट के जरिए अभ्यर्थी शहर के अन्य प्रमुख कॉलेजों में भी प्रवेश ले सकते हैं।

जून माह में होगी परीक्षा

कॉलेज की ओर से प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जो भी अभ्यर्थी प्रवेश लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन या ऑफलाइन मध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसमें शहर के 12 प्रमुख कॉलेज शामिल हैं। नेशनल पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. देवेन्द्र कुमार सिंह के मुताबिक लुआक्मैट और लुआक्सैट 2024 की प्रवेश परीक्षा 26, 27 और 28 जून को आयोजित होंगी। जुलाई माह में इन परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी।

580 सीटों के लिए आवेदन शुरु

कॉलेज प्राचार्य ने बताया कि लुआक्मैट और लुआक्सैट के लिए कॉलेजों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 17 वर्षों से आयोजित हो रही हैं। कॉलेज में बीबीए टूरिज्म, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट एंड ई गवर्नेस, बीवॉक बैकिंग एंड फाइनेंस, बीबीए, बीबीए डिजिटल बिजनेस, बीसीए, बीबीए आईबी, बीएजेएमसी और बीकॉम ऑनर्स जैसे पाठ्यक्रमों की कुल 580 सीटों के लिए नए सत्र से प्रवेश शुरू होने जा रहे हैं। जो भी अभ्यर्थी इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं वे नेशनल पीजी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी कॉलेज परिसर से ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म कलेक्ट कर उसे भरकर भी आवेदन कर सकते हैं।

9 पाठ्यक्रमों में ले सकेंगे प्रवेश

नेशनल पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. देवेन्द्र कुमार सिंह के मुताबिक 9 पाठ्यक्रमों की कुल 580 सीटों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी बीबीए की 120, बीवॉक बैकिंग एंड फाइनेंस की 100, बीवॉक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट एंड ई गवर्नेस की 100 और बीएजेएमसी, बीबीए डिजिटल बिजनेस, बीकॉम ऑनर्स, बीबीए आईबी, बीसीए, बीबीए टूरिज्म की 60-60 सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story