×

Lucknow News: पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी बोले- 68 माफियाओं पर एक्शन, 3650 करोड़ की अवैध संपत्ति कब्जे से मुक्त

Lucknow News: आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से भी मुलाक़ात की।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Oct 2023 7:17 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 7:18 AM GMT)
CM Yogi attend Police Memorial Day 2023 program
X

CM Yogi attend Police Memorial Day 2023 program  (photo: social media )

Lucknow News: पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम पुलिस स्मृति दिवस में शामिल होने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस अवसर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से भी मुलाक़ात की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पुलिस स्मृति दिवस पर पूरा देश सभी शहीद पुलिस कर्मियों को नमन कर रहा है। जिन्होंने अपनी सेवाभाव के चलते इस देश पर अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया।

सीएम योगी ने कहा कि 68 कुख्यात माफिया अपराधियों व गैंग के सदस्यों द्वारा कुरीतियों से अवैध अर्जित ₹3,650 करोड़ की सम्पत्ति का जब्तीकरण/ध्वस्तीकरण व अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया। माफिया अपराधियों की अवैध सम्पत्ति का जब्तीकरण करते हुए उनपर निर्बल वर्ग हेतु आवास भी बनाए जा रहे हैं

पुलिस स्मृति दिवस के मौक़े पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजनों से कहा कि सरकार उनके कल्याण के लिये पूरी संवेदनशीलता के साथ कदम उठाने के लिए तत्पर रहेगी। पुलिस बल हमेशा कठिन परिस्थितियों में भी अपने दायित्व को सर्वोपरि मानकर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने का और प्रदेश में सौहार्द बनाने का कार्य करती है। उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस की तारीफ़ करते हुए कहा कि विगत छह वर्ष में प्रयागराज कुंभ कई चुनावों को शांतिपूर्व कराने में भी अहम भूमिका निभाई है।

कोविड में पुलिस रही सेवा के लिए तत्पर

आग, तूफ़ान या महामारी हर आपत्ति विपत्ति में पुलिस मददगार होती है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने वैश्विक महामारी कोविड-19 में भी जनता की सेवा के लिये सदैव तत्पर रहा है। मरीज़ों के इलाज से लेकर दवाएं पहुँचाने तक में बड़ी भूमिका निभायी। ख़ास अवसर पर सीएम योगी पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाया।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story