×

Lucknow News: इन इलाकों में बिजली घंटों रहेगी गुल, देखिए कहीं आपका मोहल्‍ला तो नहीं शामिल

Lucknow News: विश्वास खंड उपकेंद्र से पोषित विशाल फीडर के अंतर्गत पेड़ों की कटाई छटाई का काम होगा। इस दौरान विवेक खंड दो व तीन और विनय खंड एक व तीन की सप्लाई सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक ठप रहेगी।

Jugul Kishor
Published on: 17 Feb 2024 5:36 AM GMT (Updated on: 17 Feb 2024 5:38 AM GMT)
Lucknow News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महानगर और गोमतीनगर के लाखों विद्युत उपभोक्ताओं को आज यानि शनिवार को बिजली कटौती का सामना करना पड़ेगा। इसकी वजह बतायी गयी है कि बिजली के पोल, तारों की मरम्मत समेत कई काम होने हैं। वहीं, कई इलाकों में पेड़ों की कटाई छटाई का काम चलेगा। इस दौरान महानगर के निरालानगर विद्युत उपकेंद्र के संबंधित क्षेत्र चंद्रशेखर पार्क में नए परिवर्तक लगाए जाने का काम होगा।

महानगर विद्युत नगरीय वितरण खंड के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि विद्युत सप्लाई सुबह 12.00 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बाधित रहेगी। इससे चंद्रशेखर पार्क, बड़ाचंदगंज, निरालानगर आदि क्षेत्रों में बिजली सप्लाई नहीं होगी। इसके अलावा विश्वास खंड उपकेंद्र से पोषित 11 केवी आरडीएसएस योजना के अंतर्गत एबीसी डालने का कार्य किया जाना है। इसके चलते शनिवार की सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक विवेक खंड तीन की सप्लाई आंशिक रूप से बाधित रहेगी।

विश्वास खंड उपकेंद्र से पोषित विशाल फीडर के अंतर्गत पेड़ों की कटाई छटाई का काम होगा। इस दौरान विवेक खंड दो व तीन और विनय खंड एक व तीन की सप्लाई सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक ठप रहेगी। साथ ही विजय खंड एक व दो और उजरियांव में दोपहर दो से शाम चार बजे तक बिजली सप्लाई ठप रहेगी।

गर्मी से पहले चल रहा मरम्मत कार्य

लखनऊवासियों को गर्मी में बिजली संकट का सामना न करना पड़े, इसको लेकर मरम्मत का काम किया जा रहा है। अप्रैल से पहले सभी प्रकार के मरम्मत कार्य खत्म करने हैं। ऐसे में प्रतिदिन दो से चार उपकेंद्रों पर मरम्मत का काम कराया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने भी इसको लेकर आदेश जारी किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story