×

Lucknow News: सीवर में गिरे शाहरूख की मौत मामले में बड़ी कार्यवाही, जलकल के जेई और जीएम सस्पेंड

Lucknow News: जानकीपुरम विस्तार सेक्टर-7 में सीवर के रख रखाव की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था एसके इंटरप्राइजेज के साथ जलकल के जेई गया प्रसाद सिंह और सुपरवाइजर अक्षय लाल की थी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 26 April 2024 11:16 AM GMT
lucknow news
X

लखनऊ में सीवर में गिरे शाहरूख की मौत मामले में जलकल के जेई और जीएम सस्पेंड (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी में बीते दिनों जानकीपुरम में मासूम शाहरूख के खुले सीवर में गिरने से मौत के मामले में नगर विकास विभाग ने शुक्रवार को बड़ी कार्यवाही की है। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने इस मामले में जेई गया प्रसाद सिंह और जीएम शशि गुप्ता को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही यह निर्देश दिये गये हैं कि पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर सीवर लाइन के ढक्कन चेक किये जाएं और खुले सीवर को तत्काल ढका जाए।

इससे पहले नगर आयुक्त ने इस मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी थी। जिसके बाद जेई और जीएम को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि जानकीपुरम विस्तार सेक्टर-7 में सीवर के रख रखाव की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था एसके इंटरप्राइजेज के साथ जलकल के जेई गया प्रसाद सिंह और सुपरवाइजर अक्षय लाल की थी। जलकल के जीएम शशि गुप्ता ने जेई व सुपरवाइजर को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड करने के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी थी।

जानें पूरा मामला

राजधानी के जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर-7 स्थित छोटी कॉलोनी में रहने वाले कबाड़ कारोबारी सैफुद्दीन की बेटी खुशबू (10), छोटे भाई शाहरुख खान (8) व पड़ोस में रहने वाली जोया (10) बीते मंगलवार को हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित भंडारे का प्रसाद लेने जा रहे थे। इस दौरान अनजाने में आठ वर्षीय शाहरूख खुले सीवर में गिर गया।

शाहरूख के सीवर में गिरने के बाद खुशबू और जोया ने काफी देर तक उसे बचाने का प्रयास किया और लगातार शोर भी मचाती रही। लेकिन वह दोनों बच्चियां उसे ऊपर खींच नहीं सकी। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद शाहरूख को सीवर से बाहर तो निकाल लिया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मासूम शाहरूख की सांसे थम चुकी थीं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story