×

Lucknow Drivers Strike: चालकों की हड़ताल के चलते मचा हाहाकार! पेट्रोल पम्प पर तेल भरवाने की लगी होड़

Lucknow Drivers Strike: पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि में 3 जनवरी तक उनके पास पेट्रोल और डीजल मौजूद था। लेकिन जिस तरह से जनता भीड़ लग रही है मंगलवार शाम तक ही तेल खत्म हो जाएगा।

Jugul Kishor
Published on: 2 Jan 2024 8:54 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2024 9:38 AM GMT)
Lucknow Drivers Strike
X

पेट्रोल पंप पर लगीं लंबी लाइनें (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow Drivers Strike: देशभर के ट्रक और अनुबंधित रोडवेज बसों के चालक हिट एंड रन मामले में केंद्र सरकार के नए कानून के प्रावधानों को लेकर हड़ताल पर हैं। ट्रक ड्राइवर्स के प्रदर्शन का असर अब कई शहरों के पेट्रोल पंपों पर दिखाई दे रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल पंपो पर तेल खत्म होने की अफवाह फैल गई है। पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए हर जगह धीरे-धीरे लाइनें लंबी होती जा रही हैं। जिनको दो लीटर पेट्रोल लेना है वह अफवाह के कारण पांच से सात लीटर तेल ले रहे हैं। राजधानी के कई पेट्रोल पंपो पर लंबी लाइनें लगी हुई हैं। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि उनके पास तीन जनवरी तक के लिए पेट्रोल और डीजल मौजूद था। लेकिन, जिस तरह से जनता भीड़ लग रही है मंगलवार यानी आज शाम तक ही तेल खत्म हो जाएगा। वहीं पेट्रोल पंपो पर लगी-लंबी लाइनों को चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामने करना पड़ रहा है। पेट्रोल डलवाने के लिए लोग घंटों से अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल खत्म होने से स्कूल बसों, एंबुलेंस के भी पहिये जाम होने का खतरा बन गया हैं।

जानिए हड़ताल क्यों कर रहे हैं चालक?

भारतीय न्याय संहिता 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट एंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवर पर सात लाख रुपये तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान किया गया है। इस कानून का पूरे देश के ट्रक और बस चालक विरोध कर रहे हैं। ट्रक चालकों का कहना है कि नये कानून में एक्सिडेंट में दोषी वाहन चालकों को 10 साल की सजा का प्रावधान है, उनके जीवन को खतरे में डाल रहा है। ट्रक चालकों का कहना है कि सरकार दवारा नए नियमों में बदलाव किया जाना चाहिए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story