×

Lucknow University: इंटर हॉस्टल फेस्ट हुआ शुरु, वॉलीबॉल में सीएसए ह़ॉस्टल ने कैलाश को हराया

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के हबीबुल्ला हॉल हॉस्टल में मंगलवार से नौ दिवसीय इंटर हॉस्टल फेस्ट की शुरुआत हुई।

Abhishek Mishra
Written By Abhishek Mishra
Published on: 30 Jan 2024 1:31 PM GMT
Uttar Pradesh
X

Lucknow University Inter hostel fest source : Newstrack 

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के हबीबुल्ला हॉल हॉस्टल में मंगलवार से नौ दिवसीय इंटर हॉस्टल फेस्ट की शुरुआत हुई। इंटर हॉस्टल फेस्ट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के मुख्य सचिव मुकेश कुमार मेश्राम मौजूद रहे। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के संरक्षण में शुरु किया गया।

गांधी जी को किया नमन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर फेस्ट का उद्घाटन हुआ। इंटर ह़ॉस्टल फेस्ट के उद्घाटन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। यहां गांधी जी को याद करते हुए दो मिनट का मौन धारण किया गया।

Lucknow University Inter hostel fest source : Newstrack


छात्र प्रकृति और संस्कृति से जुड़े रहें

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुकेश कुमार मेश्राम ने कहा कि सभी छात्र-छात्राएं प्रकृति और संस्कृति को आगे बढ़ाने में योगदान दें। जब भी मौका मिले तो कहीं घूमने जाएं इससे आप प्रकृति के करीब रह पाएंगे। उन्होंने कहा कि जॉय ऑफ गिविंग और प्लेज़र ऑफ टेकिंग में बहुत थोड़ा सा फर्क है। कुलपति ने कहा कि सभी छात्रों को जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर उसी पर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागी स्पर्धाभाव से जाएं और विजयीभाव से प्रतियोगिता में खेलें।

Lucknow University Inter hostel fest source : Newstrack


सीएसए हॉस्टल ने कैलाश को हराया

इंटर हॉस्टल फेस्ट में खेल प्रतियोगिता वर्ग की शुरुआत वॉलीबॉल मैच से हुई। यह उद्घाटन मैच बलरामपुर हॉस्टल और महमूदाबाद हॉस्टल के बीच खेला गया। सुभाष हाल और महमूदाबाद हाल के लड़कों की टीम ने फाइनल में जगह बनाई। वहीं छात्राओं में चंद्र शेखर आजाद हॉस्टल की टीम विजय रही और कैलाश हॉस्टल की टीम को दूसरा स्थान मिला।

इस कार्यक्रम में प्रति कुलपति प्रो. अरविंद अवस्थी, कुलसचिव डॉ. विनोद कुमार सिंह, निदेशक सांस्कृतिकी प्रो. मधुरिमा लाल, डीन एकेडमिक प्रो. गीतांजलि मिश्रा, निदेशक आईपीपीआर प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव, अधीक्षक निर्माण विभाग प्रो. डीके सिंह, लूटा अध्यक्ष डॉ. आरबी सिंह, महामंत्री डॉ. अनित्य गौरव मौजूद रहे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story