×

Lucknow University: NSUI ने लाइब्रेरी की समस्याओं को लेकर दिया धरना, लाइब्रेरियन को सौंपा ज्ञापन

Lucknow University: विशाल सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की टैगोर लाइब्रेरी में छात्रों को पिछले कई दिनों दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है। जिसे लेकर एनएसयूआई ने पहले भी ज्ञापन दिया है।

Abhishek Mishra
Published on: 4 April 2024 12:00 PM GMT
Lucknow University: NSUI ने लाइब्रेरी की समस्याओं को लेकर दिया धरना, लाइब्रेरियन को सौंपा ज्ञापन
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय की एनएसयूआई (NSUI) इकाई ने लाइब्रेरी से जुड़ी समस्याओं को लेकर धरना (Protest) प्रदर्शन किया। धरनारत छात्रों का आरोप है कि पुस्तकालय में विद्यार्थियों के लिए उचित सुविधाएं नहीं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

एलयू की भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) इकाई की ओर से गुरुवार को टैगोर पुस्तकालय के सामने धरना (Protest) दिया गया। जिसमें एनएसयूआई (NSUI) इकाई के पदाधिकारी मौजूद रहे। प्रदर्शन कर रहे छात्रों के मुताबिक विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में विद्यार्थियों के लिए इंटरनेट, वाटर कूलर और पंखे की सुविधाएं नहीं हैं। इन समस्याओं को लेकर धरनारत छात्रों ने हेड लाइब्रेरियन प्रो. केया पांडेय और प्रॉक्टर प्रो. राकेश द्विवेदी को ज्ञापन सौंपा।


साइबर लाईब्रेरी में नहीं चलता इंटरनेट

एनएसयूआई इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार ने बताया कि एलयू की साइबर लाइब्रेरी में बीते कई दिनों से विद्यार्थियों को इंटरनेट की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। लाइब्रेरी में नेट न चलने के कारण छात्रों को दिक्कत हो रही हैं। इकाई अध्यक्ष का आरोप है कि लाइब्रेरी में वाटर कूलर और पंखों की उचित सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि समस्याओं को देखते हुए आज एनएसयूआई ने हेड लाइब्रेरियन के ऑफिस का घेराव किया। हेड लाइब्रेरियन ने जल्द से जल्द सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए आश्वासन दिया। शुभम के मुताबिक हेड लाइब्रेरियन ने साइबर लाइब्रेरी में इंटरनेट, वाटर कूलर और पंखों की सुविधा सुचारू ढंग से संचालित कराने को कहा।


गर्मी से परेशान हैं छात्र

एनएसयूआई के विशाल सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की टैगोर लाइब्रेरी में छात्रों को पिछले कई दिनों दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है। जिसे लेकर एनएसयूआई ने पहले भी ज्ञापन दिया है। उनका आरोप है कि लाईब्रेरी में इंटरनेट सही तरह से नहीं चल रहा है। छात्रों को खराब पानी पीने पर मजबूर होना पड़ रहा है। पंखे न चलने की वजह से छात्र गर्मी से बेहाल हैं। विशाल ने कहा कि समस्याओं के निवारण के लिए आज एनएसयूआई ने ज्ञापन सौंपा। इस दौरान मुख्य रूप से प्रिंस प्रकाश, अंकुश, अर्सलान, गोपी, अमित, प्रीतम, हर्षित, रंजीत व अन्य लोग मौजूद रहे।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story