×

KKV College: केकेवी में शुरु होगा पीजीडीएम कोर्स, कॉलेज ने पीआईबीएम के साथ साइन किए एमओयू

KKV College: बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी केकेवी कॉलेज में आगामी सत्र से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट की पढ़ाई शुरु होने जा रही है। इस कोर्स को शुरु करने के लिए कॉलेज ने पीआईबीएम इंस्टीट्यूट के साथ एमओयू साइन किए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 29 Jan 2024 5:25 PM GMT
PGDM course will start in KKV, college signs MoU with PIBM
X

केकेवी में शुरु होगा पीजीडीएम कोर्स, कॉलेज ने पीआईबीएम के साथ साइन किए एमओयू: Photo- Newstrack

KKV College: बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी केकेवी कॉलेज में आगामी सत्र से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट की पढ़ाई शुरु होने जा रही है। इस कोर्स को शुरु करने के लिए कॉलेज ने पीआईबीएम इंस्टीट्यूट के साथ एमओयू साइन किए हैं। पीजीडीएम कोर्स के माध्यम से छात्र एचआर, मार्केटिंग, फाइनेंस, बिजनेस एनालिटिक्स जैसे विषयों में विशेषज्ञता हासिल कर पाएंगे।

पीजीडीएम कोर्स शुरु करने की तैयारी

केकेवी कॉलेज ने नए सत्र से पीजीडीएम कोर्स शुरु करने के लिए सोमवार को पुणे इंस्टिट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट के साथ एमओयू साइन कर दिए हैं। यह एमओयू कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर संजय मिश्रा और पुणे इंस्टिट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट पीजीडीएम हाइब्रिड मोड निदेशक डॉ. रिद्धिमान मुखोपाध्याय के बीच साइन किए गए। अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. गुंजन पांडेय को इस कोर्स का समन्वयक बनाया गया है। इस कोर्स के माध्यम से छात्र एचआर, मार्केटिंग, फाइनेंस, बिजनेस एनालिटिक्स जैसे विषयों में विशेषज्ञता हासिल कर पाएंगे। पीजीडीएम कोर्स में स्नातक उत्तीर्ण कोई भी छात्र प्रवेश ले सकता है। कोई छात्र यदि नौकरी के साथ इस कोर्स को करना चाहता है तो वह भी इसमें प्रवेश ले सकेगा। केकेवी के छात्र-छात्राओं को इस कोर्स को करने के लिए फीस में छूट भी दी जाएगी।


कोर्स के लिए मिलेगी आर्थिक मदद

निदेशक डॉ. रिद्धिमान मुखोपाध्याय ने बताया कि इस कोर्स की 70 फीसदी पढ़ाई ऑनलाइन और 30 फीसदी पढ़ाई ऑफलाइन माध्यम से होगी। कोर्स की अवधि दो साल की होगी। इसके साथ छात्रों को 6 महीनों की इंटर्नशिप भी कराई जाएगी। डॉ. रिद्धिमान के अनुसार कोर्स के लिए छात्रों को बैंक के द्वारा आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी। पढ़ाई के लिए उन्हें लैपटॉप दिया जाएगा। छात्रों को पुणे इंस्टिट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री दी जाएगी।


बायजूस, ओप्पो और आईटीसी में नौकरी का मौका

केकेवी के प्रचार्य प्रो. संजय मिश्रा ने बताया कि इस एमओयू के तहत पुणे इंस्टीट्यूट आफ बिजनेस मैनेजमेंट की ओर से कोर्स पूरा होने के बाद छात्रों का प्लेसमेंट भी कराया जाएगा। कैंपस प्लेसमेंट में बायजूस, ओप्पो, ब्लू स्टार, बजाज एलियांस, आइटीसी, एचडीएफसी जैसी 750 कंपनियां छात्रों को नौकरी ऑफर करेंगी।

इस मौके पीआईबीएम फैकल्टी डॉ. वर्मा, पीआईबीएम के यूपी प्रोजेक्ट हेड प्रतीक राज, मुकेश कुमार गुप्ता, अंकित कुमार उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story