×

Red FM Par Hoga Batwara: रेड एफएम ने करवाया लखनऊ वालों के घरों में ‘बंटवारा’ नगर निगम ने की सराहना

Red FM Par Hoga Batwara: यूपी की राजधानी लखनऊ में 93.5 रेडएफएम और लखनऊ नगर निगम द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने हेतु एक अनूठी मुहीम की शुरूआत की गई है, जिसका नाम रखा गया है- ‘रेडएफएम पर होगा बंटवारा’।

Newstrack
Published on: 6 July 2023 12:33 PM GMT
Red FM Par Hoga Batwara: रेड एफएम ने करवाया लखनऊ वालों के घरों में ‘बंटवारा’ नगर निगम ने की सराहना
X
Red FM Cleanliness Program Batwara, Lucknow

Red FM Par Hoga Batwara: यूयूपी की राजधानी लखनऊ में 93.5 रेडएफएम और लखनऊ नगर निगम द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने हेतु एक अनूठी मुहीम की शुरूआत की गई है, जिसका नाम रखा गया है- ‘रेडएफएम पर होगा बंटवारा’। ‘बंटवारा’ अभियान में लखनऊ नगर निगम भी अपनी सहभागिता दिखा रहा है, तथा इस अभियान की सराहना भी कर रहा है। इस अभियान का मकसद लखनऊ वालों को कचरा प्रबंधन हेतु जागरूक करना है।

रेड एफएम ने आयोजित किया स्वच्छता अभियान कार्यक्रम बटवारा

इस अभियान का मकसद लखनऊ वालों को कचरा प्रबंधन हेतु जागरूक करना है। अक्सर लोग अपने घर का कूड़ा, चाहे गीला हो या सूखा, एक ही कूड़ेदान में डालते हैं, और कूड़ा उठाने वालों को सौंप देते हैं। जब्कि नगर निगम लखनऊ की ओर से निरंतर कहा जाता है कि घर में ही गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग किया जाए। इसी बात पर लोगों को जागरूक करने हेतु रेडएफएम का यह ‘बंटवारा’ अभियान शुरू किया गया है।

अभियान के पहले दिन किया लखनऊवासियों को जागरूक

अभियान के पहले दिन लखनऊ की चटोरी गली में लोगों को गीले एवं सूखे कूड़े का बंटवारा करने हेतु जागरुक किया गया, जिसमें मेयर सुषमा खरकवाल भी शामिल हुइ। अभियान के तहत रेडएफएम और लखनऊ नगर निगम की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों जैसे फूड ज्वाइंट्स, स्कूलों, पार्कों और कालोनियों का दौरा किया तथा लोगों को अपनी आदत बदलने और सूखे व गीले कचरे के लिए अलग-अलग कूड़ेदान का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

पहले से कचरे से अवगत लोगो को मिला वेरिफ़िएड स्टीकर

वहीं रेडएफएम ने ऐसे लोगों को वेरिफाइड स्टीकर देकर सम्मानित भी किया जिन्होंने पहले से ही घर में कचरा प्रबंधन किया था। रेडएफएम के इस अभियान को न सिर्फ लखनऊ वासियों ने सराहा, बल्कि कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स ने भी इसको अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया।

Newstrack

Newstrack

Next Story