×

Lucknow News: केकेसी में छात्रसभा ने भीख मांगकर जताया विरोध, बुनियादी समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

Lucknow News: छात्रसभा के जिला उपाध्यक्ष सुमित राजभर ने आरोप लगाया है कि केकेसी के परिसर में पीने के लिए साफ और शीतल पानी नहीं मिल रहा है। वॉश बेसिन और शौचालय गंदे रहते हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 26 April 2024 1:15 PM GMT
Lucknow News: केकेसी में छात्रसभा ने भीख मांगकर जताया विरोध, बुनियादी समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन
X

KKC: श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज (केकेसी) में समाजवादी छात्रसभा के विद्यार्थियों ने साफ पानी और स्वच्छ शौचालय जैसी सुविधाएं न होने नाराज होकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने भीख मांग कर विरोध जताया। कॉलेज के विद्यार्थियों ने बताया कि कई बार मूलभूत सुविधाओं को लिए मांग हुई है लेकिन कॉलेज की ओर से कभी कोई सुनवाई नहीं की गई।

प्राचार्य को दिया था ज्ञापन

केकेसी में शुक्रवार को समाजवादी छात्रसभा ने कॉलेज परिसर में भीख मांग कर विरोध किया। छात्रों ने बताया कि परिसर में साफ पानी और अन्य बुनियादी सुविधाओं नहीं है। समाजवादी छात्रसभा के जिला उपाध्यक्ष सुमित राजभर ने आरोप लगाया है कि केकेसी के परिसर में पीने के लिए साफ और शीतल पानी नहीं मिल रहा है। वॉश बेसिन और शौचालय गंदे रहते हैं। इस संबंध में 18 अप्रैल को प्राचार्य प्रो. विनोद चंद को ज्ञापन सौंप कर परेशानियों के बारे में बताया गया था। इसके बावजूद कोई कार्यवाई नहीं हुई।


दो घंटे चला अभियान

विद्यार्थियों ने सुबह दस बजे से परिसर के गेट नंबर एक पर भीख मांगना शुरु कर दिया। छात्रों ने परिसर में आने-जाने वाले लोगों से भीख मांगते हुए उन्हें अपनी समस्याओं के बारे में बताया। छात्रों ने कहा कि इस भीख से साफ और ठंडे पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। शौचालय साफ कराए जा सकेगा। दो घंटो तक यह अभियान चला। इस मौके पर समाजवादी छात्रसभा के मो. इस्तिखार, जिला सचिव दुर्गेश यादव, आशीष रावत, कमलेश, कौशल, आभास, कुनाल, तुषार, अंश, आकाश, आदित्य समेत कई अन्य विद्यार्थी उपस्थित रहे।

छात्रों की मुख्य समस्या

छात्रों ने बताया कि कॉलेज में कई मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं। कुछ मांगे मुख्य हैं। सबसे पहले परिसर बंद पड़े वाटर कूलर को फिर से शुरु कराया जाए। पीने का साफ पानी उपलब्ध कराया जाए। गंदे पड़े वॉश बेसिन की सफाई रोज कराई जाए। कैंटीन के बन्द पड़े पंखों को सही करवाया जाए।

जल्द सही होगा वाटर कूलर

कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विनोद चंद्रा ने बताया कि इस समय कॉलेज में आठ वॉटर कूलर चल रहे हैं। कॉलेज की कैंटीन और अन्य स्थानों के कुल चार वॉटर कूलर खराब है। उसे सही कराने के लिए ऑर्डर कर दिया गया है। जल्द से जल्द से सही हो जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story