×

Lucknow News: मुलायम सिंह यादव को पहली पुण्यतिथि पर सपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि,'...नेताजी को मिले भारत रत्न'

Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया। लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित हुए।

Ashutosh Tripathi
Published on: 10 Oct 2023 9:03 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2023 9:13 AM GMT)
Mulayam Singh Yadav Death Anniversary
X

Mulayam Singh Yadav Death Anniversary (Photo: Ashutosh Tripathi)

Mulayam Singh Yadav Death Anniversary: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि मंगलवार (10 अक्टूबर) को राजधानी लखनऊ में मनाई गई। पूरे प्रदेश सहित लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में भी सपा कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। सभी जिलों के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने जिले के श्रद्धांजलि को लेकर विभिन्न कार्यक्रम किए।

लखनऊ प्रदेश कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में साहित्यकार उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh), सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी (Rajendra Chaudhary), प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel), विधायक राम अचल राजभर (Ram Achal Rajbhar) और प्रदेश अध्यक्ष महिला सभा रीबू श्रीवास्तव (Ribu Srivastava) मौजूद रहीं। कार्यक्रम में सभी नेताओं ने मुलायम सिंह यादव की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए उनके सिद्धांतों पर चलने की शपथ ली।

'भारत रत्न' की मांग, हस्ताक्षर अभियान

उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर एक बड़ा पोस्टर लगाया गया, जिसमें मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न दिलाने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस पोस्टर में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी सहित कई बड़े नेताओं ने हस्ताक्षर भी किए।

छात्र सभा ने भी दी श्रद्धांजलि

समाजवादी छात्र सभा द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में श्रद्धेय नेताजी मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा व संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने नेताजी को याद करते हुए उनके विचारों को आत्मसात करने एवं सभी ने इस दौर में नेताजी के समाजवाद को स्थापित करने का संकल्प लिया।













aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story