×

Lucknow University: क्रिकेट से शुरू हुआ फेस्ट का तीसरा दिन, महमूदाबाद और हबीबुल्लाह हॉस्टल जीते

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के इंटर हॉस्टल फेस्ट के तीसरे दिन खेलकूद व कई सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इसमें महमूदाबाद, हबीबुल्लाह, कौटिल्य, एचजेबी और डॉ. बीआर अंबेडकर छात्रावास ने जीत हासिल की।

Abhishek Mishra
Published on: 1 Feb 2024 3:47 PM GMT
Third day of fest started with cricket, Mahmudabad and Habibullah hostels won
X

क्रिकेट से शुरू हुआ फेस्ट का तीसरा दिन, महमूदाबाद और हबीबुल्लाह हॉस्टल जीते: Photo- Social Media

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के इंटर हॉस्टल फेस्ट के तीसरे दिन खेलकूद व कई सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इसमें महमूदाबाद, हबीबुल्लाह, कौटिल्य, एचजेबी और डॉ. बीआर अंबेडकर छात्रावास ने जीत हासिल की।

हबीबुल्ला और महमूदाबाद हॉल फाइनल में

एलयू के छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों के लिए नौ दिवसीय अंतर छात्रावास प्रतियोगिता उत्सव-2024 का आगाज मंगलवार को हुआ। तीसरे दिन गुरुवार को क्रिकेट, एकल गायन, मिमिक्री, रंगोली, नृत्य और स्किट जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। दिन की शुरूआत एलयूएए ग्राउंड पर क्रिकट मैच के साथ हुई। डीएसडब्ल्यू प्रो. संगीता साहू और चीफ प्रवोस्ट प्रो. अनूप कुमार सिंह की उपस्थिति में सिक्का उछाला गया। इस दौरान दर्शकों की भारी भीड़ भी नजर आई। क्वालीफाइंग मैच में महमूदाबाद, हबीबुल्लाह, कौटिल्य और एचजेबी हॉल ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।


रंगोली में जीता एलबीएस हॉल

हबीबुल्लाह हॉल में लड़कों के लिए एकल गायन, मिमिक्री और रंगोली प्रतियोगिता सहित कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए। एकल गायन में एचजेबी हॉल के देवेश यादव, मिमिक्री में हबीबुल्लाह हॉल के जीशान और रंगोली प्रतियोगिता में एलबीएस हॉल विजेता रहा।


लड़कों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के निर्णायक प्रो. मनुका खन्ना, प्रो. अर्चना शुक्ला और डॉ. पुनीत मिश्रा रहे। हबीबुल्लाह हॉल के प्रोवोस्ट डॉ. महेंद्र अग्निहोत्री ने जजों को सम्मानित किया। इस मौके पर कुलपति प्रोफेसर आलोक राय और सीबीसीआईडी के पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र तिवारी मुख्य रूप से मौजूद रहे।


तीसरे दिन हुई स्किट प्रतियोगिता

कैलाश में छात्राओं ने स्किट व नृत्य प्रस्तुत किया कैलाश गर्ल्स हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम एकल व समूह नृत्य प्रदर्शन और स्किट का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि भातखंडे विवि की पूर्व अधिष्ठाता प्रो. कुमकुम धर और विशिष्ट अतिथि कुलपति पत्नी संगीता राय रहीं। स्किट में डॉ. बीआर अंबेडकर जीता। निर्णायक प्रो. श्रुति, डॉ. अमृता श्रीवास्तव, डॉ. मृणालिनी और डॉ. लीना रहीं। सभी कार्यक्रम चीफ प्रवोस्ट प्रो. अनूप कुमार सिंह और अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. संगीता साहू की निगरानी में आयोजित किए गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story