×

UP By Elections: लखनऊ पर इस बार है दोहरी जिम्मेदारी, बात अपने हित की...

Lucknow East Assembly: प्रांचल मिश्रा का कहना है कि विधानसभा सभा चुनाव में क्षेत्र की समस्याओं सड़क, बिजली कटौती, कूड़ा उठान, स्ट्रीट लाइट्स का न जलना, आवारा कुत्तों से परेशानी, ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में पार्किंग और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर मताधिकार का इस्तेमाल करूंगा।

Abhishek Mishra
Published on: 19 April 2024 12:30 PM GMT
UP By Elections: लखनऊ पर इस बार है दोहरी जिम्मेदारी, बात अपने हित की...
X

UP By Elections: राजनीतिक बाजार में लखनऊ को लेकर कई भ्रांतियां फैली हुई हैं। कुछ लोगों का मानना है कि लखनऊ को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी ने नई उचाइंया दी थी तो वहीं ये भी चर्चा है कि लखनऊ को संवारने का काम माया के राज में हुआ। अखिलेश यादव को भी लखनऊ के विकास में भागीदार माना जाता रहा है। फिलहाल यह अफवाहें हैं, उड़ती ही रहेंगी। मगर शहर-ए-अदब में हमेशा से भाजपा का परचम लहराता आ रहा है। संसदीय चुनाव हो या विधानसभा, हमेशा से इसको भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है। इस बार लखनऊ के पूर्वी विधानसभा के लोगों की जिम्मेदारी बढ़ गई है। क्योंकि उन्हें सांसद के साथ विधायक को भी चुनना है। जिम्मेदारियां बड़ी हैं तो निर्वाहन भी बड़ा होगा....बात अपने हित की है।

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा सीट से तीसरी बार राजनाथ सिंह को टिकट दिया है। वह पहली बार 2014 में लखनऊ से सांसद चुने गए।

स्थानीय मुद्दों को ध्यान में रखकर करुंगा मतदान

गोमती नगर के विराम खंड़ दो निवासी प्रांचल मिश्रा का कहना है कि मेरी आयु 22 वर्ष है। बीते लोकसभा चुनाव में मुझे मतदान करने का अधिकार नहीं था। इस बार दो-दो चुनाव के लिए एक साथ वोट करना है। यह मेरे लिए उत्साह पैदा करने वाला क्षण है। मैं विधान सभा चुनाव में क्षेत्र की समस्याओं सड़क, बिजली कटौती, कूड़ा उठान, स्ट्रीट लाइट्स का न जलना, आवारा कुत्तों से परेशानी, ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में पार्किंग और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर मताधिकार का इस्तेमाल करूंगा। इसी तरह लोकसभा चुनाव-2024 में शहर की दिक्कतों ट्रैफिक, सड़कों पर अतिक्रमण, स्वच्छता, कूड़े का फैलना, सड़क के किनारे डस्टबिन और शौचालय की सुविधा न होना जैसी परेशानियों पर मतदान करूंगा।

सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या

इंदिरानगर में रहने वाले युवराज ने बताया कि इस बार हम लोकसभा सांसद के साथ विधायक भी चुनेंगे। जो भी जन प्रतिनिधि क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करेगा उसको वोट देंगे। बारिश के समय जलभराव से काफी दिक्कत होती है। भूतनाथ मार्केट में सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मतदान करेंगे। क्योंकि बात हमारे हित की है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story