×

Lucknow: एंटी डेमो वाहन हादसे में घायल दो लोगों ने तोड़ा दम, घायलों से मिले मुख्यमंत्री

Lucknow: राजधानी के अर्जुनगंज बाजार में शनिवार शाम मुख्यमंत्री के काफिले में आगे रूट क्लियर करने वाले एंटी डेमो वाहन के अनियंत्रित दाहिने तरफ जाकर कई कारों से टकरा गयी थी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 25 Feb 2024 6:47 AM GMT
lucknow news
X

लखनऊ में एंटी डेमो वाहन हादसे में घायल दो लोगों की मौत (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी के अर्जुनगंज बाजार में शनिवार शाम मुख्यमंत्री के काफिले में आगे रूट क्लियर करने वाले एंटी डेमो वाहन के अनियंत्रित दाहिने तरफ जाकर कई कारों से टकरा गयी थी। हादसे में छह पुलिसकर्मियों समेत 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये थे। सभी को आनन-फानन में उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां रविवार सुबह 14 साल की प्रिया और 35 वर्षीय नीलम ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं सिपाही विजय कुशवाहा की भी हालत नाजुक बनी हुई है।

वहीं रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी घायलों की कुशलक्षेम लेने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के परिजनों से भी मुलाकात की। साथ ही घायलों के समुचित उपचार के लिए भी निर्देश दिये। वहीं हादसे के बाद से ही प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, डीजीपी प्रशांत कुमार, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर व ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल व अन्य आलाधिकारी अस्पताल पहुंच घायलों की हालत के बारे में जानकारी ली।

एयरपोर्ट से पांच कालिदास मार्ग जाते समय हुआ था हादसा

मुख्यमंत्री का काफिला शनिवार शाम लगभग पौने आठ बजे एयरपोर्ट से पांच कालिदास मार्ग आ रहा था। इस दौरान रूट को क्लियर कराने के लिए करीब दो किमी आगे चल रही इंटरसेप्टर गाड़ी ने सड़क पर कुत्ता आने की जानकारी वायरलेस पर दी। सूचना मिलते ही पीछे चल रहा एंटी डेमो वाहन का चालक सतर्क हुआ लेकिन फिर भी तेज रफ्तार होने के कारण गाड़ी का एक पहिया कुत्ते पर चढ़ गया।

इसके बाद वाहन अनियंत्रित होकर तेजी से सड़क की दूसरी तरफ खड़े दो कारों से टकरा गया। हादसे में एक कार में बैठा पूरा परिवार घायल हो गया। जबकि पास में खड़ी मां-बेटी, कैंट थाने का एक सिपाही व अन्य तीन लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद आनन-फानन में सभी घायलों को तत्काल सिविल अस्पताल पहुंचाया। कुछ की हालत गंभीर देख ट्रामा तो कुछ को लोहिया अस्पताल रेफर किया गया। सभी का इलाज चल रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story