×

Lucknow News: पुनर्वास विवि में यूजी-पीजी के दाखिले शुरु, इन पाठ्यक्रमों के लिए कर सकेंगे आवेदन

Rehabilitation University: अभ्यर्थी स्नातक के बीए, बीकॉम, बीकॉम एलएलबी ऑनर्स, बीबीए, बीटेक, बीटेक ऑनर्स सीएसई, बीएससी सीएस व आईटी, बीफार्मा, डीफार्मा, पीडीसीडी और बीपीओ जैसे पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 3 May 2024 2:00 PM GMT
Lucknow News: पुनर्वास विवि में यूजी-पीजी के दाखिले शुरु, इन पाठ्यक्रमों के लिए कर सकेंगे आवेदन
X

Lucknow News: डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरु हो गई है। अभ्यर्थी स्नातक व परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फार्म भर सकते हैं।

यूजी-पीजी में प्रवेश शुरु

पुनर्वास विवि में शैक्षिक सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया शुरु हो गई है। यूजी व पीजी स्तर के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अभ्यर्थी अवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी स्नातक के बीए, बीकॉम, बीकॉम एलएलबी ऑनर्स, बीबीए, बीटेक, बीटेक ऑनर्स सीएसई, बीएससी सीएस व आईटी, बीफार्मा, डीफार्मा, पीडीसीडी और बीपीओ जैसे पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं बीएड स्पेशल एजुकेशन, एलएलएम, बीवीए और एमवीए कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 मई तय की गई है। एमए, एमएससी, एमसीए, एमएसडबल्यू, एमकॉम, एमएड विशेष शिक्षा, एमबीए और एमपीओ आदि पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई तक लिए जाएंगे।

नए सत्र से आवेदन शुल्क में वृद्धि

आगमी शैक्षिक सत्र में दाखिले के लिए आवेदन शुल्क बढ़ा दिया गया है। व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में सभी के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये कर दिया गया है। दिव्यांगों के लिए व्यवसायिक में आवेदन शुल्क 600 रुपये तय किया गया है। इसके अतिरिक्त कोर्स के लिए 800 रुपये आवेदन शुल्क देय होगा। वहीं दिव्यांगों के लिए शुल्क 400 रुपये है।

इन सीटों में प्रवेश के लिए आवेदन

विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। अभ्यर्थी बीए की 320, एमए हिंदी, अंग्रेजी, शिक्षाशास्त्र, इतिहास, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र व समाजशास्त्र की 40-40, एमएसडब्लयू की 40, बीवीए की 40, एमवीए की 32, बीकॉम की 96, बीबीए की 48, एमकॉम की 40, एमबीए की 120, बीकॉम एलएलबी की 96, बीएससी आईटी की 32, एलएलएम की 20 सीटों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ इच्छुक अभ्यर्थी एमएससी रसायन विज्ञान, भौतिकी, सांख्यिकी व माइक्रो बायोलॉजी की 4 40-40, एमएससी आईटी की 40, एमसीए की 40, पीडीसीडी की 60, बीटेक की 330, बीपीओ की 25, एमपीओ की 10 और डीएड विशेष शिक्षा की 35 सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story