×

Jhansi: मां से नर्स बेटी ने कहा- मैं बहुत टेंशन में हूं, मरने जा रही हूं, समाप्त कर ली जिंदगी

Jhansi: नर्स बेटी ने मां से फोन पर कहा कि मां मैं बहुत टेंशन में हूं, अब जीना नहीं चाहतीहूं, इसलिए मरने जा रही हूं। बेटी द्वारा किए गए फोन की जानकारी रक्सा थाने की पुलिस को दी।

B.K Kushwaha
Published on: 17 Aug 2022 2:48 PM GMT (Updated on: 17 Aug 2022 3:25 PM GMT)
Maharani Laxmibai Medical College nurse commits suicide in Jhansi
X

 झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज की नर्स ने की आत्महत्या: Photo- Newstrack

Jhansi: नर्स बेटी ने मां से फोन पर कहा कि मां मैं बहुत टेंशन में हूं, अब जीना नहीं चाहतीहूं, इसलिए मरने जा रही हूं। बेटी द्वारा किए गए फोन की जानकारी रक्सा थाने की पुलिस को दी। जैसे ही पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर कमरे में पहुंचे, लेकिन तब तक नर्स बेटी ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली थी। इसकी जानकारी मृतका के परिजनों को दी गई। बाद में पुलिस (UP Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

रक्सा थाना क्षेत्र (Raksa Police Station Area) के पुनावली रोड पर रहने वाले स्व. रामशरण की बेटी कंचन राजपूत महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज में संविदा पर नर्स के पद पर तैनात थी। 26 अप्रैल 2021 को उसकी शादी रेलवे वर्कशॉप में कार्यरत शिवपुरी के थाना दिनारा के ग्राम बदरखास निवासी राजेश राजपूत से हुई थी। शादी के बाद से पति-पत्नी प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजीव नगर में किराए के मकान में रहते थे। मंगलवार को रोजाना की तरफ कंचन दोपहर दो बचे मेडिकल कालेज से अपनी ड्यूटी करके लौटी थी। इसके बाद उसने पति से कहा कि वह अपनी मां के घर पुनावली रोड जा रही हैं


मैं बुधवार की सुबह वापस घर जाऊंगी

पति से कहा था कि वह बुधवार की सुबह वापस घर आ जाएगी। मां के घर में उस समय कोई नहीं था। मां के घर की एक चाबी कंचन के पास रहती थी, जिससे ताला खोलकर वह घर में चली जाती थी। शाम साढ़े सात बजे कंचन ने अपनी मां मिथला देवी के मोबाइल पर फोन किया और कहा कि वह बहुत टेंशन में है और मरने जा रही है। इस पर मां मिथली देवी घबरा गई। मां ने तत्काल इसकी सूचना रक्सा थाने की पुलिस को दी।


पुलिस ने जांच शुरु की

पुलिस मकान पर पहुंची और पड़ोसियों की मदद से मकान के दरवाजे तोड़े और अंदर चली गई। अंदर पलंग पर कंचन राजपूत बेहोशी हालात में पड़ी थी। पास में ड्रिप तथा 3-4 इंजेक्शन पड़े हुए थे। पुलिस ने तत्काल एबुलेंस से कंचन राजपूत को मेडिकल कालेज भेजा गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस ने कमरे के अंदर मिले इंजेक्शनों की जांच शुरु कर दी है।



देवर से चल रहा है जमीनी विवाद (land dispute?)

मां मिथला देवी का कहना है कि उनका अपने देवर से विवाद चल रहा था। आए दिन झगड़े होते रहते थे। इससे उसकी बेटी कंचन बहुत परेशान रहती थी। इन्हीं टेंशन के चलते बेटी ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली है। मां का कहना है कि उसकी पांच बेटी हैं। इनमें कंचन सबसे छोटी बेटी थी। उसकी शादी के दिन ही पिता की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी।

कंचन की एक ओर बहन मेडिकल कालेज में हैं नर्स

मां मिथला देवी ने बताया है कि उसकी दूसरी बेटी कामिनी और दामाद बृजपाल उसके साथ रहते हैं। कामिनी भी मेडिकल कालेज में नर्स है और उसकी मंगलवार को दो बजे से ड्यूटी थी। बृजपाल स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है। दोनों ड्यूटी गए थे। मैं किसी काम से झाँसी शहर गई थी। शाम को बेटी कंचन ससुराल से मायके पहुंच गई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story