×

Mainpuri: शादी में हुआ कुछ ऐसा दुल्हन ने दूल्हे को पहुंचा दिया थाने, जमकर हुई कहासुनी

Mainpuri: शादी समारोह के दौरान अचानक से दूल्हा-दुल्हन आपस में नाराज हो गए। जिसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने पुलिस को बुला लिया।

Ashraf Ansari
Published on: 3 March 2024 10:45 AM GMT
mainpuri news
X

मैनपुरी में दुल्हन ने दूल्हे को पहुंचा दिया थाने (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: जिले में शादी समारोह के दौरान अचानक से दूल्हा-दुल्हन आपस में नाराज हो गए। जिसके बाद दोनों के बीच हंगामा बढ़ा और फिर दुल्हन पक्ष के लोगों ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस मौके पर पहुंची और दूल्हे को मंडप से उठाकर थाने ले गई।

लव मैरिज के बाद दोनों की हो रही थी शादी

मैनपुरी जिले में एक दुल्हन ने अपने दूल्हा पवन यादव को थाने पहुंचाने का काम किया है। यहां दूल्हा दुल्हन में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों एक दूसरे से नाराज हो गए फिर पुलिस पहुंची और पुलिस ने दूल्हा और उसके पिता को थाने ले गई। बताते चलें कि मामला करहल थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है। यहां एक प्रेमी जुड़े ने लव मैरिज के तहत शादी की थी जिसकी वजह से परिवार के लोग नाराज चल रहे थे।

दोनों परिवार के लोगों की नाराजगी जब खत्म हुई तब हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की तैयारी शुरू हुई। दोनों के बीच शादी का दिन फाइनल हुआ और शनिवार को देर रात शादी की रशमे हो रही थी। नव दंपति की हिंदू रीति रिवाज से हो रही शादी के वजह से दोनों परिवार के लोग खुश होते हुए दिखाई दिए लेकिन अचानक से खुशी का माहौल तकरार में बदल गया। यहां अचानक से दूल्हा दुल्हन में कहासुनी हो गई और कहासुनी इस कदर बढ़ी कि दुल्हन ने थाने से पुलिस को बुला लिया। पुलिस मौके पर पहुंची दूल्हा और उसके पिता को थाने ले गई।

दुल्हन ने लगाया ये आरोप

करहल इलाके में शादी समारोह के दौरान दुल्हन के द्वारा अपने ही दूल्हे को थाने पहुंचाने के मामले में पता चला कि दोनों की लव मैरिज के तहत पहले ही शादी हो चुकी थी लेकिन हिंदू रीति रिवाज के तहत दोनों की शादी करवाई जा रही थी। पहले परिवार के लोग इस शादी से नाराज थे लेकिन प्रेमी जुड़े ने परिवार को समझा बुझा दिया और शादी के लिए तैयार कर लिया। शादी की रशमे में चल रही थी तभी अचानक से दूल्हा-दुल्हन में विवाद हो गया। विवाद जब ज्यादा बड़ा तो पुलिस पहुंच गई और कार्रवाई की।

इस मामले में दुल्हन का कहना है कि हम लोगों की लव मैरिज की तहत शादी हो चुकी थी लेकिन हम लोग हिंदू रीति रिवाज से शादी कर रहे थे तभी अचानक से दूल्हे ने 12लाख रूपये की मांग कर दी। जिससे दुल्हन नाराज हो गई और उसने पुलिस को बुला लिया। जैन इंटर कॉलेज के पास में सजे मंडप में पहुंची जहां पर लड़की पक्ष के लोगों की शिकायत पर दूल्हा और उसके पिता को हिरासत में ले लिया। रात पर दूल्हा और उसके पिता थाने में रात गुजारी फिर बाद दुल्हन को थाने में बुलाया गया और आगे की कार्रवाई की गई। वही दूल्हा पवन यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोगों के बीच रुपए की लेनदेन को लेकर बातचीत हो चुकी थी जमीन से रुपए मांगे तो यह रोने लगे और बाद में झगड़े पर उतर आये और हमारे थाने में हमारी शिकायत कर दीं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story