×

Mainpuri News: मुख्तार अंसारी की मौत पर धर्मेंद्र यादव ने उठाया सवाल, सरकार पर साधा निशाना

Mainpuri News: समाजवादी पार्टी से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने मुख्तार अंसारी की मृत्यु पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अब जेल में भी कोई कैदी सुरक्षित नहीं है।

Ashraf Ansari
Published on: 29 March 2024 12:40 PM GMT
धर्मेंद्र यादव।
X

धर्मेंद्र यादव। (Pic: Social Media)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद योगी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अब जेल में कैदी किसी भी तरीके से सुरक्षित नहीं है।

धर्मेंद्र बोले मुख्तार ने पहले ही जताई थी आशंका

मैनपुरी जिले में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और वर्तमान में सांसद डिंपल यादव के लिए वोट मांगने के लिए पहुंचे बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने लोगों से मुलाकात की और पार्टी के लिए वोट मांगे। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर कहा है कि अगर किसी के ऊपर आपराधिक इतिहास है, मुकदमे हैं तो हमारे संविधान में व्यवस्था है कि माननीय न्यायालय फैसला करे। जो सभी नागरिक को स्वीकार होगा लेकिन किसी भी सरकार को यह हक नहीं है कि किसी व्यक्ति की जान ले सके। अगर दोषी है तो कानून में प्रावधान है कि हर दोषी को अपराध की सजा कानूनी प्रक्रिया से दी जाए। सरकार को उस प्रक्रिया से गुजराना चाहिए था। किसी की हत्या करना, जहर देना यह सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम है हर व्यक्ति की सुरक्षा करना और न्यायालय के फैसले का पालन करना।

डिंपल के आगे 3 लाख वोटों से होगी बीजेपी की हार

समाजवादी पार्टी की तरफ से एक बार फिर से मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया है। अभी तक बीजेपी ने अपने किसी भी उम्मीदवार का नाम इस सीट पर घोषित नहीं किया है। पिछली बार हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा था लेकिन यहां डिंपल यादव की आगे उनकी करारी हार हुई थी। दोबारा बीजेपी को हार का सामना न करना इसीलिए भाजपा मजबूत उम्मीदवार की तलाश कर रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी अपर्णा यादव कों चुनावी मैदान में उतार सकती है। इस बारे में धर्मेंद्र यादव ने कहा है कि मुझे नहीं लगता है कि वह यहां से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन जो भी मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगा वह 3 लाख वोटों से करारी हार का सामना करेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story