×

Mainpuri: लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम ने की बैठक, 2 हजार से अधिक मतदान केंद्र पर होगा वोट

Mainpuri News: लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रशासन ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मैनपुरी जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक की गई और चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

Ashraf Ansari
Published on: 17 March 2024 4:46 PM GMT
Mainpuri News
X

Mainpuri News (Pic:Newstrack) 

Mainpuri News: लंबी अटकलें के बाद चुनाव आयोग ने तरीकों का ऐलान कर दिया है। 7 चरणों में देश भर में चुनाव होगा। 19 अप्रैल से लेकर 1 जून तक मतदान होगा और 4 जून को परिणाम घोषित होंगे। निर्वाचन आयोग के तारीखों का ऐलान किए जाने के बाद मैनपुरी में प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। आज प्रशासनिक अधिकारियों ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी अविनाश किशन सिंह, पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार समेत अन्य अधिकारी शामिल हुए। बैठक के दौरान जानकारी दी गई कि हम लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से लोकसभा मैनपुरी का चुनाव संपन्न कराना है। किसी भी तरीके की गड़बड़ी न हो, लापरवाही ना बरती जाए। पहले की तरह शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हो।

चुनाव को लेकर बनाई गई रूपरेखा

लोकसभा सीट मैनपुरी में होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने रूपरेखा तैयार कर ली है। यहां 1603 मतदान केंद्रों को बांटा गया है। वही 2098 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां पर मतदान के दिन मतदाता अपना मतदान कर सकता है। लोकसभा चुनाव में वोटिंग का आंकड़ा भी बताया गया है और बताया गया है कि 1787147 वोटर है। इस लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में कुल 28 जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष कराने के लिए 9 टीमों को बनाया गया है। मैनपुरी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 14 अप्रैल 2024 से शुरू हो जाएगा। जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयार शुरू कर दी है। वहीं मतदाताओं से भी अपील की जा रही है कि वह भयमुक्त होकर अपना मतदान करें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story