×

Mainpuri: महंगाई-बेरोजगारी को लेकर पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के लोगों ने DM को सौंपा ज्ञापन

Mainpuri News: पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के लोग एकजुट होकर DM कार्यालय पर पहुंचे जहां पर उन्होंने महंगाई बेरोजगारी को लेकर ज्ञापन पत्र सौंपते हुए बेरोजगारों के लिए रोजगार की मांग की है।

Ashraf Ansari
Published on: 13 March 2024 10:29 AM GMT
जिलाधिकारी मैनपुरी को पूर्व सैनिकों ने सौंपा ज्ञापन।
X

जिलाधिकारी मैनपुरी को पूर्व सैनिकों ने सौंपा ज्ञापन। (Pic: Newstrack)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के लोग एकजुट होकर जिलाधिकारी की कार्यालय पर पहुंचे। यहां उन्होंने महंगाई बेरोजगारी को लेकर डीएम के RO को ज्ञापन पत्र सौंपते हुए बेरोजगारों के लिए रोजगार की मांग की है।


महंगाई-बेरोजगारी को लेकर सरकार पर साधा निशाना

मैनपुरी जिले में पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के लोगों ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। यहां उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार को अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि देश में लगातार बेरोजगारी और महंगाई बढ़ती जा रही है। सरकार महंगाई बेरोजगारी पर बिल्कुल रोक नहीं लगा पा रही है। आज देश के युवा वर्ग रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है लेकिन उसको रोजगार नहीं मिल रहा है। सरकार ने रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने रोजगार छीन लिया है। सरकार बेरोजगारी और महंगाई पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है। यही कारण है कि युवा वर्ग काफी परेशान है।

पेपर लीक मामले पर सरकार से नाराज

पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के लोगों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में जितने भी पेपर हो रहे हैं वह लगातार लीक हो रहे हैं। यह सब सरकार की वजह से हो रहे हैं। सरकार ने वादा किया था कि पेपर आउट नहीं होंगे लेकिन लगातार पेपर आउट हो रहे हैं। जिससे सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को काफी परेशानी हो रही है। वहीं किसानों को लेकर कहा कि मौजूदा सरकार में किसान लगातार मर रहा है। सरकार ने एमएसपी की गारंटी दी थी पर उसको पूरा नहीं किया है। देश में हर वर्ग का लोग परेशान हैं क्योंकि नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है और किसानों को उनकी फसल का वाजिब मूल्य नहीं मिल रहा है। वहीं अग्नि वीर योजना को लेकर कहा कि यह देश के लिए सबसे खतरनाक है। सरकार से हम लोग मांग कर रहे हैं की अग्नि वीर योजना को रद्द किया जाए और जिस तरीके से पहले भर्तियां हुआ करती थी वैसे ही भर्तियां हों। इन्ही सब बातों को लेकर ज्ञापन पत्र सौंपा गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story