×

Mainpuri News: परिवार परामर्श का हुआ आयोजन, टूटते रिश्तों को जोड़ने का किया गया काम

Mainpuri News: जिले में समय-समय पर परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया जाता है। जिसके तहत टूटे हुए रिश्तों को जोड़ने का काम पुलिस की तरफ से किया जाता है।

Ashraf Ansari
Published on: 27 Jan 2024 10:12 AM GMT
mainpuri news
X

मैनपुरी में परिवार परामर्श का हुआ आयोजन (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: जिले में पुलिस लाइन में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। जहां पर परिवार जुड़े मामले पुलिस की संज्ञान में पहुंचे जहां पर उनके मामले को गंभीरता से सुना गया और आपसी समझौता कराने की कोशिश की गई।

परिवार परामर्श केंद्र में आई 68 फाइलें

मैनपुरी जिले में समय-समय पर परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया जाता है। जिसके तहत टूटे हुए रिश्तों को जोड़ने का काम पुलिस की तरफ से किया जाता है। जिसको लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद पुलिस लाइन परिसर में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस के सामने 68 फाइले जिनको पुलिस ने सुनने का काम किया। इस दौरान आपकी झगड़े को लेकर दोनों पक्षों की तरफ से बात सुनी गई और दोनों पक्षों को समझाने का काम किया गया और वही दोनों पक्षों को समझाया गया कि रिश्ते टूटने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है लेकिन जोड़ने में पूरी उम्र गुजर जाती है।

पांच फाइलों पर किया जा रहा फॉलोअप

पुलिस लाइन में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया जिसमें 68 फाइलें आए जिनमें से पुलिस ने पांच फाइलों पर फॉलो अप करना शुरू कर दिया। इस मामले में पुलिस की तरफ से जानकारी दी गई की कई ऐसे मामले सामने आते हैं जिसमें पति-पत्नी आपस में झगड़ा कर लेते हैं फिर बाद में रिश्ते टूटने की कगार पर पहुंच जाते हैं। ऐसे मामले हम लोगों की संज्ञान में आते हैं तो दोनों पक्षों को बुलाया जाता है दोनों की समस्याओं को सुना जाता है उनको समझाने की कोशिश की जाती है। हमारा काम यही रहता है कि टूटतें हुए रिश्तों को जोड़ा जाए। वही आज भी कई मामले सामने आए हैं जिन पर सुनवाई की जा रही है। लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है कि छोटी-छोटी बातों पर बड़ा इशू नहीं बनाया करें।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story