×

Mainpuri: मुस्लिम समाज ने दबंगों पर लगाया कब्रिस्तान पर कब्जा करने का आरोप

Mainpuri: मुस्लिम समाज ने आरोप लगाया है कि भूमाफिया कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

Ashraf Ansari
Published on: 4 March 2024 10:42 AM GMT
mainpuri news
X

मुस्लिम समाज ने दबंगों पर लगाया कब्रिस्तान पर कब्जा करने का आरोप (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: जिले में रहने वाले लोगों ने दबंगों पर कब्रिस्तान पर कब्जा करने का आरोप लगाया। मुस्लिम समाज ने कहा प्रशासन से शिकायत करने के बावजूद भी दबंगो से कब्रिस्तान को प्रशासन खाली कराने में नाकाम साबित हो रहा।

कब्रिस्तान पर लगातार दबंग कर रहे कब्जा

एक तरफ योगी सरकार जमीनों पर हो रहे कब्जों को लेकर सख्त होती हुई दिखाई दे रही है तो दूसरी तरफ मैनपुरी में दबंगों के द्वारा मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान पर कब्जा किए जाने का मामला सामने आ रहा है। मुस्लिम समाज ने आरोप लगाया है कि भूमाफिया कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। बताते चलें कि मामला शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नवादा का है।

यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि क्षेत्र में तीन बीघा कब्रिस्तान की जगह थी जिस पर धीरे-धीरे दूसरे समुदाय के लोग कब्जा कर रहे हैं। इस मामले में प्रशासन से शिकायत की जा चुकी है लेकिन प्रशासन ने हमारी कोई मदद नहीं की। जिसकी वजह से तीन बीघा कब्रिस्तान अब दो बीघा में तब्दील हो गया है। जब हम लोग कब्रिस्तान में दफीना करने के लिए आते हैं तो दबंग हम लोगों को भगा देते हैं। हम लोगों को जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं लेकिन प्रशासन हमारी मदद नहीं कर रहा।

कब्रिस्तान की जमीन पर लगातार भूमिया कर रहे खेती-बाड़ी

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नवादा में दबंगों के द्वारा कब्रिस्तान की जमीन पर किए जा रहे कब्जे को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि यहां कुछ दबंग किश्म के लोग रहते हैं जिन्होंने हमारे कब्रिस्तान पर धीरे-धीरे कब्जा करना शुरू कर दिया है। लगातार दबंग कब्रिस्तान पर कब्जा कर रहे हैं इसको लेकर 1 साल से लगातार हम लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के पास पहुंचकर शिकायती पत्र दिया था लेकिन आज तक कब्रिस्तान की जमीन को मुक्त नहीं कराया गया।

हम चाहते हैं कि कब्रिस्तान की जमीन की पैमाइश की जाए और उसके बाद उसकी बाउंड्री कर दी जाए जिससे कोई भी कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा न कर सके। अगर प्रशासन ने समय रहते इस बात पर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले वक्त में कब्रिस्तान खत्म हो जाएगा और वह माफियाओं के कब्जे में जमीन पहुंच जाएगी। वही कब्रिस्तान पर दबंगों के द्वारा किए जा रहे कब्जे से महिलाएं और पुरुष काफी नाराज होते हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा प्रशासन ने आकर हमारी मांग पूरी नहीं की तो हम आगे प्रदर्शन करेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story