×

Mainpuri News: अंडरपास न बनने पर ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

Mainpuri News: मैनपुरी में वर्षों पुराना रेलवे फाटक बंद करने से ग्रामीण परेशान हैं। परेशान ग्रामीणों ने रेल प्रशासन के खिलाफ धरना दिया है।

Ashraf Ansari
Published on: 25 April 2024 10:06 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 10:33 AM GMT)
अंडरपास न बनने पर ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार।
X

अंडरपास न बनने पर ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार। (Pic: Newstrack)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में रेलवे फाटक को रेलवे अधिकारियों के द्वारा बंद किए जाने के बाद ग्रामीण नाराज हो गए और उन्होंने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है फाटक बंद होने से हम लोगों को परेशानियां हो रही हैं।

रेलवे फाटक बंद होने से ग्रामीण परेशान

मैनपुरी जिले के भोगांव क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विरायमपुर सतघरा गांव के रहने वाले लोग इस वक्त रेलवे विभाग के अधिकारियों से काफी परेशान होते हैं। यहां रहने वाले ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे विभाग के द्वारा पटरी की दोनों साइड फाटक को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है। इसके वजह से हम लोगों को इधर से उधर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे की एक साइड पर स्कूल बना हुआ है तो दूसरी तरफ राशन डीलर की दुकान है। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को जोखिम भरी रेलवे लाइन को पार करना पड़ रहा है। तो दूसरी तरफ राशन डीलर की दुकान से राशन लेने के लिए लोग रेलवे लाइन को पार कर रहे हैं। ऐसे में दोनों तरफ के रहने वाले लोग रेलवे फाटक बंद होने की वजह से काफी परेशान हैं।


ग्रामीणों ने की अंडरपास बनवाने की मांग

भोगांव क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विरायमपुर सतघरा गांव के रहने वाले लोगों के द्वारा लगातार 24 दिन से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। यहां के ग्रामीणों का कहना है कि वर्षों पुराना एक रेलवे का फाटक था जिससे हम लोग इधर से उधर जाया करते थे। लेकिन रेलवे विभाग के द्वारा फाटक को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों को 3 किलोमीटर दूर जाकर रेलवे लाइन को पार करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मांग की है कि अगर फाठक बंद रहता है तो हम लोगों को परेशानी होगी ऐसे में रेलवे प्रशासन या तो अंडरपास बनवाए या फिर ओवर ब्रिज बनवाए जिससे हम लोगों को इधर से उधर जाने में किसी भी तरीके की परेशानी ना हो। हम लोगों ने एक फैसला भी लिया है कि जब तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होगा हम लोग वोट नहीं करेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story